Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी से कोई नहीं बच सका, Asia Cup के ये आंकड़े हिला कर रख देंगे

MS Dhoni in Asia Cup: एशिया कप में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है ऐसे रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ पाना नहीं है किसी भी खिलाड़ी के आसान, जानिए क्या हैं ये रिकॉर्ड

धोनी से कोई नहीं बच सका, Asia Cup के ये आंकड़े हिला कर रख देंगे

महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी का वाकई में कोई मुकाबला नहीं है. ये खिलाड़ी इतना बड़ा है कि इसके रिकॉर्ड्स के आसपास आने में भी अच्छे से अच्छे खिलाड़ी के पसीने छूट जाते हैं. भारत को टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और 50 ओवर वर्ल्ड कप जीताने वाले धोनी ने एशिया कप में भी टीम के लिए कई कमाल किए हैं. क्योंकि एशिया कप अब कुछ ही दिन दूर रह गया है. इसी के चलते हम आज एशिया कप में धोनी के द्वारा किए गए चमत्कार पर बात करने जा रहे हैं...

फाइनल में देखने को मिला था धोनी का जलवा

विकेट के पीछे धोनी की कीपिंग के तो क्या ही कहने. जितना कोई बल्लेबाज किसी खौफनाक गेंदबाज को संभलकर खेलता है, उससे ज्यादा उसे विकेट के पीछे खड़े धोनी का डर रहता है. 2010 में एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भी धोनी की शानदार विकेटकीपिंग ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने इस मैच में पांच कैच पकड़े थे और एक शानदार स्टंपिंग की थी. जिसकी बदौलत टीम इंडिया श्रीलंका को 187 रनों पर ही आउट कर सकी और मैच 81 रनों से जीत लिया गया. 

रोहित से धवन तक, क्यों मौसम की तरह बदल रहे टीम इंडिया के कप्तान, गांगुली से जानें वजह

धोनी के नाम है शानदार रिकॉर्ड

एशिया कप में धोनी की परफॉर्मेंस काबिलेतारीफ रही है. धोनी ने एशिया कप में 19 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 36 डिसमिसल किए, 25 कैच और 11 स्टंपिंग. इसी के चलते एशिया कप में सबसे ज्यादा डिसमिसल का रिकॉर्ड धोनी के ही नाम है. धोनी के बाद दूसरे नंबर पर श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकार हैं. जिन्होंने धोनी के जैसे ही 36 डिसमिसल तो किए हैं, लेकिन स्टंपिंग में वो धोनी से पीछे हैं. संगाकारा ने 24 मैच में 27 कैच लपके और 9 स्टंपिंग की हैं.

जिम्बाब्वे दौर से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, इस गेंदबाज को होना पड़ा टीम से बाहर

तीसरे पायदान पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान हैं, जिन्होंने 14 मैच में 17 डिसमिसल (12 कैच, 5 स्टंपिंग) किए. ऐसे ही चौथे स्थान पर बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम हैं. रहीम ने 21 मैचों में 17 डिसमिसल (14 कैच, 3 स्टंपिंग) किए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement