Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, पहले ही मुकाबले में नेपाल को 238 रन से रौंदा

Pakistan vs Nepal: एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ धमाकेदार जीत कर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है.

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, पहले ही मुकाबले में नेपाल को 238 रन से रौंदा

Asia cup 2023 pakistan vs nepal live score updates babar azam Sandeep Lamichhane pak vs nep live

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रन के बड़े अंतर से रौंद दिया है. नेपाल की टीम एशिया कप में पहली बार खेल रही है, जबकि पाकिस्तान की टीम दो बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी है. यह अंतर साफ दिखाई दिया. एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 6 विकेट पर 342 रन बनाए, जिसमें कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के जबरदस्त शतक शामिल थे. जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रन पर ही ऑलआउट हो गई. शादाब खान ने 4 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: एशिया कप के पहले मैच से बाहर हुआ यह स्टार भारतीय खिलाड़ी, जानिए क्या है नाम   

यहां पढ़ें मैच के पल पल की घटनाएं

आरिफ शेख के आउट होने के बाद बिखरी नेपाल

आरिफ शेक और सोमपाल कामी के आउट होने के बाद नेपाल की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 104 रन पर ढेर हो गई. सोमपाल कामी ने सबसे ज्यादा नेपाल के लिए 28 रन बनाए. 

आरिफ शेख और सोमपाल कामी ने संभाली नेपाल की पारी

14 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद नेपाल की पारी को आरिफ शेख और सोमपाल कामी ने संभाला है और 10 ओवर तक कोई और झटका नहीं लगने दिया है. शेख और कामी 23-23 रन बनाकर नाबाद हैं. 12 ओवर में  नेपाल ने 3 विकेट गंवाकर 64 रन बना लिए हैं. 

नेपाल के सामने 343 रन का लक्ष्य

बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के बीच हुई 200 से अधिक रनों की साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने नेपाल के सामने 343 रन का लक्ष्य रखा है. बाबर आजम 151 रन बनाकर आउट हुए तो 109 रन बनाकर नाबाद रहे. नेपाल के सोमपाल कामी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने शादाब खान और बाबर आजम को आउट किया.  

30 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 135 के पार

बाबर आजम के अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने  नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में 139 रन बना लिए हैं, बाबर आजम 61 रन बनाकर नाबाद हैं तो उनका साथ देने के लिए इफ्तिखार अहमद आए हैं. 

टॉप 3 बल्लेबाजों को नेपाल ने सस्ते में भेजा पवेलियन

मुल्तान की सपाट पिच पर उम्मीद थी कि पाकिस्तान बड़ा स्कोर खड़ा करेगी लेकिन हुआ उसके विपरीत. 111 के स्कोर पर पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए हैं. रिजवान अपने अर्धशतक से पहले 44 रन बनाकर आउट हो गए. 

पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज लौटे पवेलियन

पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज नेपाल के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते रहे और 25 के स्कोर पर दोनों पवेलियन लौट गए. इमाम को नेपाल के कप्तान ने रन आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. फखर जमान 14 रन बनाकर करन केसी के गेंद पर विकेटकीपर को कैच देकर पवेलियन लौटे. 

पहले 5 ओवर में बने सिर्फ 21 रन

फखर जमान और इमाम उल हक ने पाकिस्तान को धीमी शुरुआत दी है. मुल्तान के सपाट पिच पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज टीम को तेज शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं. इमाम उल हक 5 और फकर जमान 14 रन बनाकर नाबाद हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ नेपाल की प्लेइंग इलेवन

कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), रोहित पौडेल (कप्तान), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने और ललित राजबंशी.

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement