Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: दादा की नजर में कैसी है 17 योद्धाओं वाली भारतीय टीम, जिसके कप्तान हैं रोहित शर्मा

Asia Cup 2023 Team India Full Squad: एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया, जहां केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई.

Asia Cup 2023: दादा की नजर में कैसी है 17 योद्धाओं वाली भारतीय टीम, जिसके कप्तान हैं रोहित शर्मा

bcci will not change schedule of icc cricket world cup 2023 for hyderabad cricket association odi wc 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अजीत अगरकर की चयन समिति वाली टीम ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. इस टीम में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई तो संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं दी गई है. हालांकि टीम काफी मजबूत और संतुलित लग रही है और पूर्व क्रिकेटर्स ने इसपर अपनी राय देनी शुरू कर दी है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि भारत के पास अपनी वनडे टीम में चौथे स्थान के बल्लेबाज लिए बहुत सारे विकल्प हैं और सिर्फ एक स्थान पर ध्यान देकर विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट नहीं जीते जा सकते. गांगुली ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को एक खिलाड़ी को तय कर उसे चौथे स्थान पर लंबे समय तक मौका देना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: T20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने के लिए बेकरार बाबर की सेना, जानें कैसी है पिच

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "भारत में अपार प्रतिभा है. मैं इस तरह की शिकायतें सुनता रहता हूं कि हमारे पास यह नहीं है, वह नहीं है, लेकिन हमारे पास बहुत कुछ है और समस्या यह है कि हम निर्णय नहीं ले पा रहे हैं. बल्लेबाजी में चौथे क्रम को लेकर राहुल द्रविड़), चयनकर्ताओं और रोहित शर्मा को किसी एक खिलाड़ी को तय कर उसे लगातार मैचों में मौका देना चाहिए." गांगुली ने कहा, "चौथा क्रम सिर्फ एक नंबर है और इसमें कोई भी फिट हो सकता है. मैंने वनडे क्रिकेट में मध्य क्रम में शुरुआत की और फिर पारी का आगाज करने लगा क्योंकि मुझे तत्कालीन कप्तान सचिन (तेंदुलकर) ने ऐसा कहा था. सचिन के साथ भी ऐसा ही हुआ था."  

गांगुली ने कहा, "तेंदुलकर ने करियर की शुरूआत में छठे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. जब उनके कप्तान ने उन्हें पारी का आगाज करने के लिए कहा तो वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी बन गए. नंबर चार पर कोई भी खेल सकता है. वहां विराट कोहली , श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी हैं." वेस्टइंडीज के दौरे पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में प्रभावित करने वाले प्रतिभाशाली बल्लेबाज तिलक वर्मा को सोमवार को एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया. उन्होंने पहली बार वनडे टीम में जगह बनाई है. गांगुली ने उम्मीद जताई कि यह युवा बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाकर मौके का फायदा उठाएगा. गांगुली ने कहा, "वह अच्छा बल्लेबाज है लेकिन मुझे लगता है कि जब आप बड़े टूर्नामेंट खेलते हैं तो आपको कुछ अनुभव की जरूरत होती है." 

गांगुली ने कहा कि आने वाले टूर्नामेंटों में कलाई के स्पिनर भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे. हमारे पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, जिसमें जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद सिराज , मोहम्मद शमी शामिल हैं. रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे और फिर आपके पास कलाई के स्पिनर के भी विकल्प हैं." उन्होंने कहा. "मैं हमेशा युजवेंद्र चहल का टीम में चयन करूंगा, मैं  कलाई के स्पिनरों को पसंद करूंगा. मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं लेकिन मैं हमेशा कलाई के स्पिनरों का चयन करुंगा." चहल को हालांकि भारत की एशिया कप टीम में नहीं चुना गया है लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को श्रीलंका जाने वाली टीम में जगह मिली है. गांगुली ने उम्मीद जतायी की भारतीय टीम एशिया कप और फिर विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर खिताब जीतेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement