Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, Asia Cup में पदक जीतने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

Manika Batra ने Asia Cup Tennis Tournament 2022 में पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. वह ऐसा करने वाली भारत की पहली TT खिलाड़ी बनीं.

मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, Asia Cup में पदक जीतने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

asia cup table tennis tournament 2022 manika batra become first indian women to wins medal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को मनिका बत्रा (Manika Batra) ITTF ATTU एशिया कप में पदक जीतने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस (Table Tennis) खिलाड़ी बन गई हैं. मनिका सेमीफाइनल में हार गई थीं लेकिन कांस्य पद के मुकाबले में उन्होंने दुनिया की छठी नंबर की जापानी खिलाड़ी हिना हायाता को हराकर कांस्य पदक जीता. दुनिया की 44वें नंबर की खिलाड़ी मनिका ने हयाता को 11-6, 6-11, 11-7, 12-10, 4-11, 11-2 से हराया.  इस जीत के साथ उन्हें कांस्य पदक के साथ 10000 डॉलर भी मिलेंगे.

पदक तक के सफर में कई दिग्गजों को हराया

जीत के बाद मनिका ने कहा , "यह मेरे लिए बहुत बड़ी जीत है. मैने खेल का पूरा मजा लिया और शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. मैं भविष्य में भी मेहनत करती रहूंगी." इससे पहले वह सेमीफाइनल में जापान की चौथी वरीयता प्राप्त मीमा इतो से हार गई थीं. गैर वरीयता प्राप्त मनिका इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं.उन्हें दुनिया की पांचवें नंबर की टेबल टेनिस खिलाड़ी से 8-11 11-7 7-11 6-11 11-8 7-11 (2-4) से हार का सामना करना पड़ा था.

Manika Batra ने रचा इतिहास, Asia Cup 2022 Table Tennis के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बनीं पहली खिलाड़ी

मनिका ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की अपने से बेहतर रैंकिंग की चेन सू यू को 4-3 से हराया था. मनिका एशिया कप के 39 साल के इतिहास में भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड अपने नाम सुनिश्चित कर चुकी हैं. इससे पहले 2015 में अचंता शरत कमल और 2019 में जी साथियान छठे स्थान पर रहे थे. इस शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ने इससे पहले चीन की दुनिया में सातवें नंबर की चेन जिंगटोंग को उलटफेर का शिकार बनाया था. इस दो लाख डॉलर इनामी प्रतियोगिता में विश्व रैंकिंग और क्वालिफिकेशन के आधार पर महाद्वीप के पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष 16 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement