Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games Final: एशियन गेम्स में भारत का गोल्ड मेडल पक्का, टीम में लौट रही है यह दिग्गज 

अपने ऑलराउंड क्षमता और बड़े मैच में दमदार प्रदर्शन करने की वजह से खास है यह खिलाड़ी

Asian Games Final: एशियन गेम्स में भारत का गोल्ड मेडल पक्का, टीम में लौट रही है यह दिग्गज 

Indian Womens Cricket Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने एशियन गेम्स (Asian Games 2023) के सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 70 गेंद शेष रहते 8 विकेट से रौंद दिया. टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. जहां उसका सामना पाकिस्तान और श्रीलंका (PAKW vs SLW) के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता टीम से होगा. भारत एशियन गेम्स के अब तक अपने सफर में अपने रेगुलर कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के बिना खेला है. जिनपर दो मैचों का प्रतिबंध लगा था. वह दो मैच अब पूरे हो चुके हैं. अब वह सीधे फाइनल में भारतीय टीम की कप्तानी करती दिखेंगी.

यह भी पढ़ें: अब महिलाओं ने बांग्लादेश का कर दिया श्रीलंका वाला हाल, 8 विकेट से जीती टीम इंडिया

गुस्सा जाहिर करने के कारण आईसीसी ने उठाया था कड़ा कदम

जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में जब हरमनप्रीत को एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया था, तब उन्होंने अंपायर के फैसले से नाराज होकर स्टंप पर बल्ला मार दिया था. साथ ही उन्होंने मैच के बाद सबके सामने अंपायरिंग को लेकर खरी-खोटी सुनाई थी. आईसीसी (ICC) ने  इसे कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन पाया और हरमनप्रीत पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया था. स्टंप पर बल्ला मारने के कारण हरमनप्रीत को 3 डिमेरिट अंक दिए गए थे. इसके अलावा हरमनप्रीत को अपनी 50 फीसदी मैच फीस भी गंवानी पड़ी थी. अंपायरिंग की आलोचना को लेकर उन्हें 1 डिमेरिट अंक दिया गया था. 

हरमनप्रीत के टीम में लौटने से मजबूत हुई गोल्ड मेडल की उम्मीद

एशियन गेम्स में अब तक भारत का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ टीम इंडिया ने 15 ओवरों में 173 रन कूट दिए थे. बारिश के कारण ओवर घटाकर 15 ओवर का ही मैच कर दिया गया था. लेकिन मलेशियाई पारी में सिर्फ 2 ही गेंद डाली गई थी कि बारिश आ गई और मैच रद्द हो गया. बेहतर रैंकिंग के कारण भारत सेमीफाइनल में प्रवेश कर गया था. सेमीफाइनल में भारत ने पूजा वस्त्रकर (Pooja Vastrakar) की घातक गेंदबाज़ी से बांग्लादेश को सिर्फ 51 रन पर ढेर करके 8 विकेट से रौंद दिया. फाइनल में भारत के सामने पाकिस्तान या श्रीलंका की मजबूत चुनौती होगी. ऐसे में हरमनप्रीत के टीम में लौटने से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी और फाइनल जीतने का चांसेज बढ़ जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement