Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023: पाकिस्तान को पटखनी देकर टीम इंडिया ने जीता गोल्ड, दोहरे अंको में पहुंची गोल्ड की संख्या

भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इसी के साथ टीम इंडिया ने एक बार फिर टॉप-4 में वापसी कर ली है.

Asian Games 2023: पाकिस्तान को पटखनी देकर टीम इंडिया ने जीता गोल्ड, दोहरे अंको में पहुंची गोल्ड की संख्या

Indian Squash Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत ने एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. भारतीय स्क्वैश टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को 2-1 से पटखनी देते हुए भारत को गोल्ड दिलाया. बेस्ट-ऑफ-थ्री फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर हुई. तीसरे फाइनल में अभय सिंह ने नूर जमान को 11-7, 9-11, 7-11, 11-9 और 12-10 से हराकर भारत को गोल्ड दिला दिया. भारत के लिए आज का यह दूसरा गोल्ड मेडल रहा. एशियन गेम्स (Asian Games) में भारत के अब कुल 10 गोल्ड मेडल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले की जोड़ी ने दिलाया गोल्ड, यहां देखें लेटेस्ट मेडल टैली

सौरव घोसाल ने कराई वापसी

बेस्ट-ऑफ-थ्री फाइनल के पहले मैच में भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी महेश एम हार गए थे. उन्हें पाकिस्तान के नूर इकबाल ने 8-11, 3-11, 2-11 से हराया था. इसके बाद सौरव घोसाल ने भारत की जबरदस्त वापसी करवाते हुए मुहम्मद असिम को 11-5, 11-1, 11-3 से हराकर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया.

फाइनल के आखिरी मैच में हुई जबरदस्त टक्कर

तीसरे और डिसाइडर फाइनल में अभय सिंह और नूर जमान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. दोनों खिलाड़ियों ने 2-2 गेम जीते थे. फाइनल गेम में नूर के पास 2 मैच प्वाइंट था, लेकिन अजय ने हार नहीं मानी और लगातार चार प्वाइंट जीतते हुए भारत का गोल्ड सुनिश्चित कर दिया. इसी के साथ भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया. 2018 एशियन गेम्स में भारत ने स्क्वैश में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. टीम इंडिया ने मेडल का रंग बदलते हुए इसे सोना कर दिया.

आपको बताते चलें कि इससे पहले हांग्जू में भारतीय विमेंस टीम ने भी स्क्वैश में ब्रॉन्ज जीता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement