Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aus Vs SA 3RD Test: पैट कमिंस के एक फैसले ने उस्मान ख्वाजा को बना दिया तेंदुलकर, लोगों को याद आया सचिन-राहुल का किस्सा

Usman Khawaja Misses 200: ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट में जैसे ही पैट कमिंस ने पारी घोषित की, फैंस को सचिन और द्रविड़ का किस्सा याद आ गया.

Aus Vs SA 3RD Test: पैट कमिंस के एक फैसले ने उस्मान ख्वाजा को बना दिया तेंदुलकर, लोगों को याद आया सचिन-राहुल का किस्सा

Usman Khawaja Misses His 200 Aus vs SA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसा कुछ हो जाता है जो पुरानी भूली-बिसरी यादों को फिर से ताजा करता है. सिडनी में चल रहे ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट (Australia Vs South Africa Test) में भी कुछ ऐसा ही हुआ. दरअसल पैट कमिंस ने इनिंग उस वक्त घोषित की थी जब उस्मान ख्वाजा दोहरे शतक के करीब थे. इस घटना ने पाकिस्तान के साथ मुल्तान टेस्ट में पारी घोषित करने के राहुल द्रविड़ के फैसले की याद दिला दी. उस वक्त सचिन तेंदुलकर 194 रनों पर खेल रहे थे. 

पहले दोहरे शतक से चूके Usman Khawaja
उस्मान ख्वाजा 195 रनों पर खेल रहे थे जब पैट कमिंस ने पारी घोषित कर दी.फैंस को उम्मीद थी कि उनके दोहरे शतक के बाद ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पारी घोषित करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

कप्तान पैट कमिंस ने 475/4 के दूसरे दिन वाले स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी. इस फैसले के बाद से सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हो गया है. कुछ लोग सचिन तेंदुलकर से उस्मान की तुलना कर रहे हैं तो कुछ ने कमिंस के फैसले को ठीक बताया. 

यह भी पढ़ें: राजकोट में चलेगा ईशान का बल्ला या सूर्या फिर मचाएंगे कोहराम, जानें कहां देखें लाइव

सिडनी के मैदान पर जड़ा लगातार तीसरा शतक 
उस्मान ख्वाजा के लिए सिडनी का मैदान काफी लकी रहा है. ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में इसी ग्राउंड पर अपना पहला टेस्ट खेला था. उन्होंने करियर की अब तक की सबसे बेहतरीन पारी भी यहीं खेली. यह उनके करियर का 13वां टेस्ट शतक है. 36 वर्षीय लेफ्ट हैंडर का इस मैदान पर लगातार तीसरा शतक भी है. ख्वाजा मूल रूप से पाकिस्तानी हैं और उनका जन्म भी इस्लामाबाद में हुआ था. हालांकि बेहतर रोजगार के अवसरों की तलाश में उनका परिवार ऑस्ट्रेलिया आ गया और यहीं बस गया. 

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक से शादी हो या मिनी स्कर्ट पहनने पर फतवा, सानिया मिर्जा से जुड़े ये हैं सबसे बड़े विवाद

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement