Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia vs Afghanistan Series: तालिबान को ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया आईना, अफगानिस्तान के साथ रद्द की सीरीज 

Australia withdraw series With Afghanistan:तालिबान के महिलाओं पर लगाए प्रतिबंधों के विरोध में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के साथ वनडे सीरीज रद्द कर दी.

Australia vs Afghanistan Series: तालिबान को ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया आईना, अफगानिस्तान के साथ रद्द की सीरीज 

Aus Vs AFG ODI Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan ODI Series) के साथ मार्च में होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज रद्द कर दी है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला तालिबान के महिलाओं पर लागू किए गए नए प्रतिबंधों के विरोध में लगाया है. 3 वनडे मैचों की यह सीरीज मार्च में यूएई में होने वाली थी. बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अफगानिस्तान में क्रिकेट को बढ़ावा देने के हर प्रयास को समर्थन है लेकिन महिलाओं पर लगाए हालिया प्रतिबंधों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

तालिबान के महिलाओं पर लगाए प्रतिबंधों के विरोध में फैसला 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज से पीछे हटने के फैसले के बारे में ट्वीट किया, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पूरी दुनिया में महिलाओं और पुरुषों की खेलों में भागीदारी बढ़ाने के समर्थन में खड़ा है. हम अफगानिस्तान में भी खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ हैं और आगे भी अफगानिस्तान बोर्ड के साथ देश की महिलाओं और बच्चियों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं.'

बता दें कि अफगानिस्तान में अब तालिबान का शासन है और यहां महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां लागू कर दी गई हैं. उनकी पढ़ाई और आउटडोर गेम्स पर भी सख्त प्रतिबंध लागू किए गए हैं. 

 

यह भी पढ़ें: इस तारीख को हो रही है राहुल और अथिया की शादी, वेन्यू से लेकर गेस्ट लिस्ट तक जानें सारी डिटेल

3 वनडे मैचों की सीरीज यूएई में होने वाली थी 
तय कार्यक्रम के मुताबिक अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज न्यूट्रल वेन्यू यूएई में होने वाली थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी और मार्च में भारत में 4 टेस्ट मैच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में खेलेगी जिसके बाद यूएई में यह सीरीज होती. हालांकि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान की महिलाओं के समर्थन में यह सीरीज रद्द करने का फैसला किया है. 

यह भी पढे़ं: 'धोनी चाहता था कि' गौतम गंभीर ने बताई 2011 World Cup Final की वो बात जो पहले कभी नहीं होगी सुनी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement