Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: बाबर की बढ़ी मुश्किलें, पाकिस्तान के ये दो बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हुए बाहर

Australia vs Pakistan Updates: पिछले मैच में भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की टीम अब ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी, उससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है. 

AUS vs PAK: बाबर की बढ़ी मुश्किलें, पाकिस्तान के ये दो बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से हुए बाहर

Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के चोटिल सलामी बल्लेबाज फखर जमान और ऑलराउंडर सलमान अली आगा शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्डकप मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. जमान घुटने की चोट से उबर रहे हैं जबकि सलमान बुखार से पीड़ित हैं. पाकिस्तान के मीडिया मैनेजर ने गुरुवार को एक बयान में कहा,‘‘फखर जमान का घुटने की चोट के लिए इलाज चल रहा है. उम्मीद है कि वह अगले सप्ताह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.’ बयान में कहा गया है,‘‘सलमान अली आगा को बुधवार को अभ्यास सत्र के बाद बुखार हो गया था और वह उससे उबर रहे हैं. टीम के अन्य खिलाड़ी खेलने के लिए फिट हैं.’’ जमान अभी तक सिर्फ एक मैच खेल पाए हैं. हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए पाकिस्तान के शुरुआती मैच में उन्होंने 12 रन बनाए थे. इसके बाद उनकी जगह अब्दुल्ला शफीक को टीम में लिया गया. शफीक ने श्रीलंका के खिलाफ 113 और भारत के खिलाफ 20 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या हुए चोटिल, विराट कोहली ने पूरा किया ओवर

इन दोनों बल्लेबाजों के न होने से जहां बाबर की चिंता बढ़ गई है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की खबर है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कप्तान पैट कमिंस ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करेंगे. जोश इंगलिस और मिशेल मार्श के अलावा ऑस्ट्रेलियाई का कोई और बल्लेबाज अब तक टूर्नामेंट में अर्धशतक नहीं बना पाया है और कमिंस को उम्मीद है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

कमिंस ने गुरुवार को यहां मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘बेंगलुरू जैसे स्थल पर बड़े स्कोर वाला मैच होता है, मैदान छोटा है. यहां की पिच हमेशा अच्छी होती है। इसलिए बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि पिछले मैच में (श्रीलंका के खिलाफ) खिलाड़ियों ने जिस तरह शुरुआत की उससे लय बनी है.’’ कमिंस को खुशी है कि श्रीलंका के खिलाफ मार्श ने अर्धशतक जड़ा और उन्होंने उम्मीद जताई कि डेविड वार्नर भी जल्द ही लय में लौटेंगे. कमिंस ने कहा, ‘‘मिशेल और डेविड पहले ओवर से ही रन जुटाने के लिए तैयार रहते हैं. हम अपने खिलाड़ियों से यही चाहते हैं। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे सभी चीजें सही कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वे काफी रन बनाएंगे.’’ कप्तान को खुशी है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे नियमित विकेटकीपर एलेक्स कैरी की जगह लेने वाले इंगलिस उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. 

कमिंस ने कहा, ‘‘एलेक्स पिछले कुछ मैच में नहीं खेला जो दुर्भाग्यशाली है. हमें पता है कि वह स्तरीय खिलाड़ी है लेकिन जोश पिछले मैच में जिम्मेदारी से खेला जो शानदार है.’’ कमिंस ने कहा कि अगर वे टॉस जीतते हैं तो बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का फैसला करते समय ओस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. पाकिस्तान इस मुकाबले में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ सात विकेट की हार के बाद उतरेगा लेकिन कमिंस विरोधी टीम को हल्के में लेने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘वे ऐसी टीम है जो हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहती है. उनके पास कुछ अच्छे तेज गेंदबाज है जो विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकते है. कुछ अच्छे स्पिन गेंदबाज.’’ कमिंस ने कहा, ‘‘फिर उनके पास रिजवान है जो संभवत: शीर्ष स्कोरर है. बाबर आजम हमेशा अच्छा खेलता है, कुछ अन्य बल्लेबाजों ने भी पिछले कुछ समय में काफी रन बनाए हैं. इसलिए वे ऐसी टीम है जो हर विभाग में काफी मजबूत है.’’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement