Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले पाकिस्तान की टीम में शामिल हुआ ये ऑलराउंडर, नोमान अली को किया रिप्लेस

बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली एपेंडिसाइटिस की सर्जरी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया गया है.

Latest News
AUS vs PAK: बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले पाकिस्तान की टीम में शामिल हुआ ये ऑलर��ाउंडर, नोमान अली को किया रिप्लेस

मोहम्मद नवाज ने आखिरी टेस्ट पिछले साल दिसंबर में खेला था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई हुई है. दौरे की शुरुआत से ही पाक टीम गेंदबाजों की अनुपस्थिति से जूझ रही है. बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने शुक्रवार को तेज पेट दर्द की शिकायत की थी. स्कैन्स से पता चला कि उन्हें एपेंडिसाइटिस है. आज सुबह उनकी सर्जरी सफल रही. वह अब आगे सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे. आनन-फानन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज को बॉक्सिंग-डे टेस्ट से पहले पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया है.

नवाज को जल्दी पहुंचना होगा ऑस्ट्रेलिया

अबरार अहमद पर्थ में खेले गए सीरीज के शुरुआत टेस्ट से पहले अभ्यास मैच में चोटिल हो गए थे. उनके कवर के रूप में ऑफ स्पिनर साजिद खान को भेजा गया. हालांकि देरी से पहुंचने के कारण वह पर्थ टेस्ट नहीं खेल सके. नवाज को भी मेलबर्न पहुंचने में देरी हो सकती है. क्योंकि बॉक्सिंग-डे टेस्ट शुरू होने में बमुश्किल दो दिन ही बचे हैं. पीसीबी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि नवाज पहली फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. हालांकि माना जा रहा है कि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ही नवाज उपलब्ध हो पाएंगे. वहीं अबरार दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं. 

इसलिए टीम में शामिल किए गए नवाज

29 वर्षीय नवाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी पाकिस्तान की टीम में चुना गया है. नवाज को टेस्ट टीम में चुने जाने के पीछे मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने तर्क दिया कि किसी नए खिलाड़ी को टीम में चुनने पर वीजा संबंधित दिक्कतें आतीं. रियाज ने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि नोमान टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं. किसी नए खिलाड़ी के लिए वाजा और अन्य दिक्कतों सहित बाएं हाथ के स्पिनर की जरूरत को देखते हुए नवाज टीम के लिए सबसे अच्छा उपलब्ध विकल्प थे."

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला मौका

बॉक्सिंग-डे टेस्ट के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड: शान मसूद (कप्तान), आमेर जमाल, अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, आगा सलमान, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली,  इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सईम अयूब, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement