Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Live Streaming: लखनऊ वाले हो जाएं तैयार, मिलर, मैक्सवेल और मार्करम मचाएंगे कोहराम

AUS vs SA Live Streaming: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अपना दूसरा वर्ल्डकप मुकाबला खेलने उतरेंगे. लखनऊ पहली बार करेगा वर्ल्डकप मैच की मेजबानी.

AUS vs SA Live Streaming: लखनऊ वाले हो जाएं तैयार, मिलर, मैक्सवेल और मार्करम मचाएंगे कोहराम

aus vs sa live streaming cwc 2023 where to watch free live telecast on tv aiden markram david warner 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में अपने पहले ही मुकाबले में तहलका मचा चुकी साउथ अफ्रीकी टीम 10 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया (AUS vs SA) के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. इस कड़ाकेदार मुकाबले का गवाह बनेगा लखनऊ का इकाना स्टेडियम, जो पहली बार किसी वर्ल्डकप मैच की मेजबानी करेगी. वर्ल्डकप से पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जो काफी धमाकेदार रही थी. साउथ अफ्रीका ने 2-0 से पिछड़ने के बावजूद सीरीज जीत ली थी. सीरीज में पिछड़ने के बाद साउथ अफ्रीका ने हर मैच में 300 से ऊपर का स्कोर खड़ा किया था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी एक मैच में 392 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा रन और विकेट झटकने के मामले में न्यूजीलैंड टॉप पर, साउथ अफ्रीका का भी दबदबा

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की प्रतिद्वंद्विता पुरानी

1999 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सांसे रोक देने वाला मुकाबला हुआ था. जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक रन से बाजी मारी थी. उसके बाद कंगारूओं ने वर्ल्डकप में अपनी बादशाहत कायम की. 1999 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल से पहले भी साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक यादगार मैच हुआ था. साउथ अफ्रीकी टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मरो वाला मुकाबला था. 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 48 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए थे.

यहां से रिकी पोटिंग और स्टीव वॉ के बीच अच्छी साझेदारी हुई और कंगारूओं ने वापसी कर ली थी. स्टीव वॉ ने एक फ्लिक शॉट खेला, जो मिडविकेट पर खड़े हर्शल गिब्स के पास गया. उन्होंने कैच लेकर जश्न मनाने की जल्दी की, लेकिन गेंद उनके हाथ से निकल गया. स्टीव वॉ ने जीवनदान का फायदा उठाकर 120 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना साउथ अफ्रीका को भारी पड़ गया.

लखनऊ में 2 बजे से शुरू होगा मुकाबला

लखनऊ का इकाना स्टेडियम पहली बार किसी वर्ल्डकप मैच की मेजबानी करेगा. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

फ्री में यहां देखें लाइव

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका वर्ल्डकप मुकाबले का लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगा. मोबाईल यूजर्स के लिए वर्ल्डकप की स्ट्रीमिंग फ्री है. वहीं लैप्टॉप या स्मार्ट टीवी पर अगर आप लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आपको चार्ज देना होगा.

यहां देखें लाइव टेलिकास्ट

वर्ल्डकप का ब्रॉडकास्ट राइट्स डिज्नी स्टार के पास है. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका मैच का लाइव कवरेज दोपहर 12.30 बजे से शुरू हो जाएगा. आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर हिंदी में कॉमेंट्री का मजा ले सकते हैं. वहीं स्टार स्पोर्ट्स 2 पर इंग्लिश कॉमेंट्री सुन सकते हैं. अपने अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए स्टार स्पोर्ट्स HD1 और स्टार स्पोर्ट्स HD2 ट्यून कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement