Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Australia VS England Melbourne Pitch: मेलबर्न में इंग्लैंड के पास सम्मान बचाने का आखिरी मौका, जानें कैसी है पिच और क्या कहते हैं आंकड़े  

Australia VS England MCG Pitch Report: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आखिरी वनडे मेलबर्न में खेला जाएगा. पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी या नहीं जानें.

Australia VS England Melbourne Pitch: मेलबर्न में इंग्लैंड के पास सम्मान बचाने का आखिरी मौका, जानें कैसी है पिच और क्या कहते हैं आंकड�़े  

Australia vs England Melbourne Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus Vs Eng ODI) के बीच तीसरा वनडे मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाने वाला है. इंग्लैंड के लिए यह सम्मान बचाने के लिए करो या मरो का मुकाबला है क्योंकि जॉस बटलर की शुरुआती टीम दोनों मुकाबले गंवा चुकी है. मेजबान कंगारू टीम लगातार 2 जीत के बाद उत्साह से लबरेज है. मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे वनडे में पिच की भी बड़ी भूमिका रह सकती है. आइए जानते हैं कैसी है मेलबर्न की पिच. 

AUS vs ENG  Melbourne Pitch Report 
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia Vs England) के बीच तीसरा वनडे मेलबर्न में खेला जाना है. मेलबर्न का ग्राउंड बड़ा है लेकिन फिर भी यहां बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करना आसान रहता है. इसे ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच माना जाता है. शुरुआती कुछ ओवर में तेज गेंदबाजों को अच्छी स्विंग मिलेगी और ऐसे में बैटर्स के लिए संभलकर खेलने की जरूरत है. हालांकि एक बार जम जाने के बाद बल्लेबाजों के लिए शॉट्स खेलना आसान रहेगा. 2015 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से अब खेले पिछले 6 वनडे मुकाबले में चेज़ करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं. माना जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम चेज़ करना ही पसंद करेगी. इस पिच पर औसत फर्स्ट इनिंग स्कोर 249.33 है. नई बॉल के साथ सीमर्स के लिए मदद रहेगी. 

यह भी पढे़ं: विवादों का महाकुंभ बनता जा रहा कतर वर्ल्ड कप, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन 'वन लव' के लिए अड़े  

इंग्लैंड के लिए सम्मान बचाने का मौका 
तीन वनडे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया निर्णायक बढ़त ले चुकी है. 2022 वर्ल्ड कप जीतकर वनडे सीरीज खेलने आई जॉस बटलर की टीम मेजबान कंगारुओं के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आई है. पहले दोनों वनडे मुकाबले गंवाने के बाद अब इंग्लैंड के पास सम्मान बचाने का यह आखिरी मौका है. अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिहाज से भी दोनों ही टीमों के लिए यह सीरीज बेहद अहम है. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 8.50 बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढे़ं: कैसे करेगी फ्रांस अपने खिताब को डिफेंड, टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया उनका बड़ा खिलाड़ी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement