Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs ENG 2nd ODI Pitch Report: पहले वनडे में पिटने के बाद क्या इंग्लैंड कर पाएगा वापसी, सिडनी में कंगारू बन जाते हैं शेर

Australia vs England 2nd ODI Pitch Report: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया को हराने छूट जाएंगे इंग्लैंड के पसीने, कप्तान बटलर को करने होंगे ये काम.

AUS vs ENG 2nd ODI Pitch Report: पहले वनडे में पिटने के बाद क्या इंग्लैंड कर पाएगा वापसी, सिडनी में कंगारू बन जाते हैं शेर

australia vs england 2nd ODI Pitch Analysis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में हुए पहले वनडे ने वर्ल्ड चैंपियंस को ये बता दिया है कि ये मॉडर्न डे क्रिकेट है. जहां चैंपियन भी अगले ही दिन हार सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जिस तरह हराया है उससे 4 दिन पहले टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड के मजबूत इरादे कमजोर पड़ गए हैं. लेकिन इंग्लैंड के पास अभी भी मौका है, क्योंकि तीन वनडे मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी में होना है. ये मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो का होने वाला है. अगर वो ये मैच हार गई तो समझो सीरीज भी उसके हाथ से गई.

क्या इंग्लैंड करेगी वापसी

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 6 विकेट से मात दी है और पूरे मैच में उसी ने कब्जा जमाकर रखा. पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया और फिर बल्लेबाजी से. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 118 रन पर उसकी आधी टीम निपट गई, लेकिन मलान के शतक और डेविड विली के 34 रन की बदौलत इंग्लैंड 50 ओवर में 287 रन बनाने में सफर रहा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को रोकने के लिए इतना स्कोर काफी नहीं था. ऑस्ट्रेलिया ने 4 ओवर रहते ही मैच जीत लिया. 

ऑस्ट्रेलियाई टॉप ऑर्डर ने वर्ल्ड चैंपियंस को पढ़ाया पाठ, पहले वनडे में ही निकाल दिया दम

बटलर को करनी चाहिए ओपनिंग

इंग्लैंड को अब हार हाल में वापसी करनी होगी और इसके लिए कप्तान जॉस बटलर को भी रन बनाने होंगे. बटलर वनडे में टी20 के जैसे ऊपर नहीं खेल रहे और इसका फर्क साफ देखने को मिल रहा है. फिल सॉल्ट और डेविड मलान अगर तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करें तो भी इंग्लैंड के लिए बेहतर रहेगा. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में मैच जीतने के लिए अच्छी शुरुआत मिलना जरूरी है.

पूरी टीम ढह गई पर टिका रहा ये योद्धा, अकेले ही कर दी ऑस्ट्रेलिया की खटिया खड़ी, बना डाले 134 रन

सिडनी पर कंगारुओं का अलग ही होता है खेल

सिडनी का मैदान ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी रास आता है. इस मैदान पर 161 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. जिनमें 91 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, जब कि 63 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी है. इस मैदान का ऐवरेज स्कोर पहली इनिंग्स में सिर्फ 223 रन है, जब कि दूसरी इनिंग्स में तो और भी कम सिर्फ 189 रन. लेकिन ऑस्ट्रेलिया सिडनी पर अलग ही ढंग से खेलता है. इस मैदान पर वनडे में सर्वाधिक टोटल चेज 334 रन है, जो कि ऑस्ट्रेलिया ने ही इंग्लैंड के खिलाफ 2011 में किया था. इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 333 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने ये टारगेट 49.2 ओवर में हासिल कर लिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement