Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Head to head: क्या ऑस्ट्रेलिया को हराकर साउथ अफ्रीका दर्ज करेगी लगातार दूसरी जीत? देखें किस टीम का पलड़ा भारी

AUS vs SA: वर्ल्डकप की भिड़ंत में साउथ अफ्रीका पर हमेशा भारी पड़ी है ऑस्ट्रेलियाई टीम. हालांकि 2019 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका ने उनकी पार्टी खराब की थी.

AUS vs SA Head to head: क्या ऑस्ट्रेलिया को हराकर साउथ अफ्रीका दर्ज करेगी लगातार दूसरी जीत? देखें किस टीम का प�लड़ा भारी

Australia vs South Africa Lucknow

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 10वां मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टेम्बा बावुमा की अगुवाई वाली अफ्रीका अपना पहला वर्ल्ड कप मैच श्रीलंका के खिलाफ जीतकर आ रही है. जबकि ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों करारी शिकस्त मिली थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला हैं. चलिए देखते हैं कि दोनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कैसे आंकड़े हैं और किस टीम का पलड़ा भारी है.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला, जानें किसका साथ देगी पिच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका अपना दूसरा मैच खेलने के लिए तैयार हैं. हालांकि अफ्रीका को अपने पहले मैच में एकतरफा जीत मिली थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है. दोनों टीमों ने वनडे क्रिकेट इतिहास में 100 से अधिक वनडे मैच खेले हैं और दोनों के बीच हर बार काफी रोमांचक मुकाबले हुए हैं. इस बार भी ऐसा होने की उम्मीद हैं. 

किस टीम का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका ने एक दूसरे से वनडे क्रिकेट में कुल 108 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने 50 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि अफ्रीका ने 54 मैचों में जीत हासिल की है. इसके अलावा 3 मैच टाई और 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है. इन आंकड़ो को देखने के बाद अफ्रीका का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लेकिन इस बार अफ्रीका के लिए जीत इतनी आसानी नहीं होगी. अब देखना यह है कि अफ्रीका अपना दबदबा बनाए रखता है या ऑस्ट्रेलिया जीतकर अपनी वापसी करती है. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिश, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा और मिशेल स्टार्क.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम: टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन और लिजाड विलियम्स.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement