Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA 2nd Test: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का धमाल, मेलबर्न में बड़ी हार की ओर साउथ अफ्रीका

Australia vs South Africa 2nd Test Day 3 Highlights: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीकी टीम ने 1 विकेट खोकर 15 रन बना लिए है, वो 371 रन पीछे हैं.

AUS vs SA 2nd Test: गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का धमाल, मेलबर्न में बड़ी हार की ओर साउथ अफ्रीका

australia vs south africa melbourne test cricket david warner double hundred puts south africa on ropes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) के तीसरे दिन (AUS vs SA 2nd Test Day 3) ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दिन का खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका (South Africa) ने 15 रन बनाए लिए थे और कप्तान डीन एल्गर (Dean Elger) का विकेट गवां चुके हैं. अभी पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया (Australia vs South Africa) से 371 रन पीछे है.

ऐसे में मेलबर्न टेस्ट को भी कंगारू टीम चौथे दिन जीतने के करीब पहुंच चुकी है. इससे पहले सिडनी में पहले टेस्ट सिर्फ 2 दिन में ही खत्म हो गया था. जहां ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. अब मेलबर्न में हार का मतलब है कि टीम इंडिया का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल (WTC23 Final) की राह आसान हो जाएगी. 

अब नहीं दिखेगी मैदान पर टीम इंडिया की दमदार जोड़ी, BCCI के एक फैसले ने किया अलग

डेविड वॉर्नर के धमाकेदार दोहरे शतक और बाद में एलेक्स कैरी के शतक और ट्रेविस हेड, कैमरुन ग्रीन के अर्धशतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 575 पर पर घोषित कर दी. आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को 189 रन पर समेटने के बाद तीसरे दिन 3 विकेट पर 386 रन से आगे खेलना शुरू किया था. खेल के तीसरे दिन पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीका ने तीन विकेट चटकाये, तो दूसरे सत्र में उन्हें सिर्फ दो सफलता मिली. 

बड़ी हार की ओर साउथ अफ्रीका

मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कंगारू गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज टीम सिर्फ 189 पर ढेर हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 575 रन बनाकर पारी घोषित की है. अब साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 15 रन बना लिए हैं और उसे अभी भी पहली पारी के स्कोर को पार करने के लिए 371 रन चाहिए. जिस तरह से अभी तक इस सीरीज में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उन्हें मेलबर्न में भी बड़ी हार झेलनी पड़ सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement