Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI Perth Test: पर्थ टेस्ट में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें किसके नाम कौन सा रिकॉर्ड रहा

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा और दूसरी पारी में शतक जड़ दिया. ऐसा करने वाले वह तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए.

AUS vs WI Perth Test: पर्थ टेस्ट में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानें किसके नाम कौन सा रिकॉर्ड रहा

Australia vs West indies perth test latest update Kraigg Brathwaite marnus labuschagne records

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पर्थ में खेला जा रहा ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच पहला टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है और दोनों में से कोई भी टीम ये मैच जीत सकती है. यहां कई रिकॉर्ड भी बन चुके हैं. मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने पहली पारी में 204 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 104 रन की पारी खेली जिससे वह एक ही टेस्ट में शतक और दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बन गए.

7 साल पहले बांग्लादेश से मिली थी हार, Rohit Sharma इस धांसू प्लान के साथ बदला लेने के लिए तैयार

आस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में शनिवार को वेस्टइंडीज को जीत के लिए 498 रन का लक्ष्य दिया. वेस्टइंडीज ने शनिवार को स्टंप तक अपनी दूसरी पारी में 62 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बना लिए हैं. उन्हें ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के लिए 306 रन की जरूरत है. आस्ट्रेलिया ने इससे पहले लंच तक अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 182 रन पर घोषित कर दी. 

लाबुशेन ने दोनों पारियों में जड़ा शतक

कंगारुओं ने ने चौथे दिन एक विकेट पर 29 रन से आगे खेलना शुरू किया और 26 ओवर के सत्र में 153 रन जोड़ दिए. लाबुशेन और स्मिथ ने पहली पारी में तीसरे विकेट के लिये 251 रन की साझेदारी निभाई थी. इन दोनों ने उसी लय में बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की साझेदारी की. लाबुशेन से पहले एक ही टेस्ट में शतक और दोहरा शतक जड़ने वाले ग्रेग चैपल और डग वाल्टर्स के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी चार विकेट पर 598 रन के स्कोर पर घोषित की थी और वेस्टइंडीज को 283 रन पर समेट दिया था.

भारत की धमकी के बाद ढीले पड़े रमीज राजा के तेवर, अब इस बात के लिए गिड़गिड़ाए  

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में कप्तान क्रेग ब्रेथवेट नाबाद 101 रन बना चुके हैं. ये 80वें टेस्ट में उनका 11वां शतक है. उन्होंने और डेब्यू कर रहे सलामी बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपाल (45) ने पहले विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी निभाई. ब्रेथवेट इस तरह 5,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले वेस्टइंडीज के 13वें बल्लेबाज बन गए. उनके साथ दूसरे छोर पर काइल मेयर्स है, जिन्होंने खाता नहीं खोला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement