Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने शमी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा भारत में उनसे बेहतर हैं कई गेंदबाज

भारतीय तेज गेंदबाज ने 17 T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सिर्फ 18 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि आईपीएल में शमी की धारदार गेंदबाज़ी विरोधी बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होती है.

दो बार के विश्व विजेता कप्तान ने शमी को लेकर दिया बड़ा बया�न, कहा भारत में उनसे बेहतर हैं कई गेंदबाज

Ricky Ponting On Mohammad Shami

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में नहीं चुना गया है. शुक्रवार को ICC रिव्यू के एक शो में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने इस बारे में बोलते हुए कहा कि शमी से बेहतर तेज़ गेंदबाज भारत में हैं. उन्हें लगता है कि मोहम्मद शमी की ताकत सबसे लंबे प्रारूप में है और टी20 के लिए भारत में उनसे कई बेहतर तेज गेंदबाज हैं. 

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर Ricky Ponting ने इस टीम को बताया Asia Cup 2022 का दावेदार

एशिय कप 2022 के लिए भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों शामिल हैं, तो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी 15 सदस्यीय टीम में चौथे तेज गेंदबाज के रूप में चुने गए हैं. दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने कहा, "शमी लंबे समय से भारत के लिए बहुत अच्छे गेंदबाज रहे हैं. अगर आप उनकी ताकत को देखें, तो टेस्ट क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा असरदार दिखाई देते हैं."

Mohammad Shami In T20

भारतीय तेज गेंदबाज ने भारत के लिए 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 18 विकेट हासिल किया है. हालांकि आईपीएल में शमी की धारदार गेंदबाज़ी विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित होती है. उन्होंने 133 आईपीएल के मुकाबले में 25.25 की औसत से 156 विकेट हासिल किए हैं. IPL 2021 में उन्होंने अपनी टीम गुजरात टाइटंस को खिताब दिलाने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

इंग्लैंड में आया चेतेश्वर पुजारा का तूफान, एक ही ओवर में जड़े 22 रन, 79 गेदों में ठोका शतक, देखें वीडियो

पोंटिंग ने कहा, "मुझे लगता है कि शमी की तुलना में भारतीय T20 क्रिकेट में बेहतर तेज गेंदबाज हैं. भारतीय टीम में एशिया कप 2022 के लिए सिर्फ तीन गेंदबाज़ चुने गए हैं. इसलिए अगर टीम में संभावित रूप से चार गेंदबाज होते, तो चौथे गेंदबाज शमी होते" जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में कई एक्सपर्ट्स का मानना था कि शमी को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है.एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक दुबई और शारजाह में आयोजित कि जाएगा और पोंटिंग ने भारत को टूर्नामेंट जीतने के लिए पसंदीदा के रूप में चुना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement