Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मैथ्यूज का टाइम आउट, मैदान में गहमागहमी और बांग्लादेशी की श्रीलंका पर पहली वर्ल्डकप जीत, जानिए दिल्ली में क्या क्या हुआ

World Cup 2023: बांग्लादेश की लागतार हार का सिलसिला थमा, दर्ज की वर्ल्डकप 2023 की दूसरी जीत. देखिए मैच के टॉप मोमेंट्स

मैथ्यूज का टाइम आउट, मैदान में गहमागहमी और बांग्लादेशी की श्रीलंका पर पहली वर्ल्डकप जीत, जानिए दिल्ली में क्या क�्या हुआ

Angelo Mathews vs Shakib Al Hasan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दिल्ली में खेले गए मुकाबले में जमकर घमासान देखने को मिला. बांग्लादेश ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. यह वर्ल्डकप में बांग्लादेश की श्रीलंका पर पहली जीत थी. श्रीलंकाई टीम ने 279 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसे बांग्लादेश ने 41.1 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुकाबला भले ही उतने कांटे की टक्कर की नहीं रही, लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों में खूब गहमागमी देखने को मिली. इसकी शुरुआत श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट दिए जाने के बाद शुरू हुई. मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने आपस में हाथ भी नहीं मिलाए. आइए देखते हैं कब-कब माहौल गरमाया.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का इकलौता नियम, जिससे आज तक सिर्फ एक बल्लेबाज हुआ आउट

इंटरनेशलन क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने मैथ्यूज

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. श्रीलंकाई टीम लड़खड़ाते हुए 100 रन के पार पहुंची. पथुम निसंका और सदीरा समराविक्रमा ने 41-41 रन बनाए. सदीरा के आउट होने के बाद मैथ्यूज बैटिंग करने आए. वह अपने हेलमेट का स्ट्रैप टाइट कर रहे थे. इस प्रयास में स्ट्रैप टूट गया. उन्होंने ड्रेसिंग रूम से दूसरा हेलमेट मंगवाया. इस बीच बांग्लादेश के कप्तान ने टाइम आउट अपील कर दी. वर्ल्डकप के नियम के मुताबिक विकेट गिरने के दो मिनट के भीतर बल्लेबाज को अगली गेंद खेलने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. मैथ्यूज देरी कर बैठे थे और उन्हें टाइम आउट दिया गया. इसके बाद माहौल काफी गरमा गया था.

चरिथ असलंका ने भावनाओं पर काबू रखा और अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जड़ा. उनके शतकीय पारी की बदौलत ही श्रीलंकाई टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी.

बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान कई बार आमने सामने आए खिलाड़ी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने दो विकेट 41 रन पर गंवा दिए. नजमुल हसन शांतो (90) और शाकिब (82) ने बांग्लादेश की पारी को संभाला. दोनों जब बैटिंग कर रहे थे, तब उन्हें क्रैंप भी आया. इस दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने उन पर खूब छींटाकशी की. वे मैथ्यूज को टाइम आउट दिए जाने से खासे नाराज थे. इस दौरान बार-बार अंपायरों को आकर बीच-बचाव करना पड़ा. श्रीलंकाई खिलाड़ी खासकर शाकिब को लेकर आक्रामक थे. 

शाकिब को आउट करने के बाद मैथ्यूज ने दिखाया घड़ी

बांग्लादेश की टीम लक्ष्य की ओर आसानी से बढ़ रही थी. बिना गेंद खेले आउट दिए गए मैथ्यूज ने गेंद संभाली और शाकिब को आउट कर दिया. शाकिब जब पवेलियन की ओर लौट रहे थे तब मैथ्यूज ने उन्हें अपनी कलाई की ओर इशारा करते हुए आभासी घड़ी दिखाया. इस तरह से उन्होंने टाइम आउट दिए जाने का विरोध किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement