Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Meeting: नए साल में एक्शन मोड में बीसीसीआई, रोहित-राहुल के साथ मीटिंग में दो टूक- 'टीम में तभी जगह जब...'

Rahul Dravid Meeting With BCCI: बीसीसीआई टीम इंडिया की परफॉर्मेंस को लेकर एक्शन मोड में है. कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ लंबी बै

BCCI Meeting: नए साल में एक्शन मोड में बीसीसीआई, रोहित-राहुल के साथ मीटिंग में दो टूक- 'टीम में तभी जगह जब...'

BCCI Meeting With Rohit Sharma and Rahul Dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के लिए साल 2023 बहुत अहम है क्योंकि इस साल वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) है और कई दूसरे अहम टूर्नामेंट हैं. बीसीसीआई ने नए साल के पहले ही दिन टीम इंडिया के कप्तान, हेड कोच राहुल द्रविड़ (BCCI Meeting With Rohit Sharma Rahul Dravid) के साथ लंबी मीटिंग की है. नए साल के लिए टीम की योजना के साथ ही पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर भी लंबी चर्चा हुई है. सूत्रों का कहना है कि जल्द ही रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ एक और बैठक टीम के प्रदर्शन को लेकर की जाएगी. कप्तान और कोच के लिए यह बैठक अल्टीमेटम है. 

यो-यो टेस्ट समेत इन मुद्दों पर हुआ फैसा 
मुंबई में बीसीसीआई दफ्तर में हुई इस रिव्यू मीटिंग में अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़, एनसीए डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण, पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा शामिल हुए. बैठक में 3 अहम मुद्दों पर फैसला लिया गया. 

यह भी पढ़ें: नए साल के पहले दिन कोई पहुंचा मंदिर तो किसी ने मलदीव्स में की पार्टी, देखें रोहित-विराट का सेलिब्रेशन 

1) इमर्जिंग खिलाड़ियों को अब घरेलू सीरीज में खेलना होगा और इसके जरिए ही नेशनल टीम के सेलेक्शन का रास्ता बनेगा.
2) यो-यो टेस्ट और डेक्सा सेलेक्शन के लिए जरूरी है. इन दोनों टेस्ट को पास किए बिना टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जा सकता है. 
3) वनडे वर्ल्ड कप 2023 और अन्य सीरीज़ को देखते हुए एनसीए खिलाड़ियों के वर्क लोड मैनेजमेंट पर ध्यान देगा. इसके लिए सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात करने की जिम्मेदारी एनसीए को दी गई है. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट वर्ल्ड कप से लेकर एशेज के रोमांच तक, इस साल के सारे मेगा इवेंट की ये है पूरी लिस्ट

जल्द हो सकते हैं टीम इंडिया में कई बदलाव 
सूत्रों का कहना है कि टीम के प्रदर्शन के लिहाज से कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह अल्टीमेटम है. टी20 वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर यह मीटिंग काफी वक्त से लंबित थी. ऐसी चर्चा चल रही है कि टी20 की कमान हार्दिक पंड्या को दी जा सकती है जबकि कोच के लिए भी नए नामों पर विचार किया जा रहा है. हालांकि इस मीटिंग में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है. बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि फिलहाल पूरा फोकस इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement