Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI New Selection Committee: टीम के चयन में चलेगी चेतन शर्मा की मनमानी, तेंदुलकर के पुराने साथी को भी जिम्मेदारी

Chetan Sharma Chief Selector: बीसीसीआई ने नई चयन समिति का ऐलान कर दिया है और चेतन शर्मा को दोबारा मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी दी गई है.

BCCI New Selection Committee: टीम के चयन में चलेगी चेतन शर्मा की मनमानी, तेंदुलकर के पुराने साथी को भी जिम्मेदारी

BCCI Announce New Selection Committee 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई ने नई चयन समिति (BCCI New Selection Committee) का ऐलान कर दिया है. एक बार फिर मुख्य चयनकर्ता के तौर पर चेतन शर्मा को ही मौका दिया गया है.  टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. शर्मा के अलावा 4 नेए चेहरों को जगह मिली है जिसमें से एक सचिन तेंदुलकर के पूर्व साथी सलिल अंकोला भी हैं. सलिल ने सचिन के साथ ही डेब्यू किया था. उनका क्रिकेट करियर ज्यादा सफल नहीं रहा और वह एक्टिंग की दुनिया में चले गए थे. 

Chetan Sharma Selection Committee Chairman
चेतन शर्मा को चयन समिति का मुख्य चयनकर्ता भी नियुक्त किया गया है. बतौर चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप में टीम चयन को लेकर उन पर काफी सवाल उठे थे और ऐसा लग रहा था कि उनकी वापसी नहीं होगी. ऐसा लग रहा है कि 2023 वर्ल्ड कप को देखते हुए एक बार फिर बोर्ड ने उन्हें मौका दिया है.समिति में चेतन शर्मा के साथ शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलील अंकोला और श्रीधरन शरत भी हैं. बीसीसीआई ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन मांगे थे और करीब 600 लोगों ने अप्लाई किया था. 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की लिंगामेंट सर्जरी रही सफल, जानें मैदान पर कब होगी क्रिकेटर की वापसी

जानें कौन-कौन हैं सेलेक्शन कमिटी में 
मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बेहतरीन तेज गेंदबाज रह चुके हैं. उन्होंने ने भारत के लिए 23 टेस्ट और 65 वनडे खेले हैं. शिव सुंदर दास ने भारत के लिए 23 टेस्ट और 4 वनडे मैच खेले हैं. वह ओपनर बल्लेबाज हुआ करते थे और मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं. सुब्रतो बनर्जी भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं लेकिन उनका करियर काफी छोटा रहा है. उन्होंने भारत के लिए एक टेस्ट और 6 वनडे खेले हैं. पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला का डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था. इसी मैच में तेंदुलकर का भी डेब्यू हुआ था. अंकोला ने भारत के लिए एक ही टेस्ट खेला था. क्रिकेट करियर में सफल नहीं होने के बाद वह फिल्मों की ओर मुड़ गए और उन्होंने कई टीवी शो भी किए हैं

यह भी पढ़ें: राजकोट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख श्रीलंका परेशान, आंकड़े हैं दमदार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement