Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Sports Day: नेशनल स्पोर्ट्स डे पर बीसीसीआई ने शेयर किया खास पोस्टर, रोहित-विराट के साथ इन्हें भी दी जगह

National Sports Day BCCI Tweet: नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए एक पोस्टर शेयर किया है. इस पोस्टर में क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के साथ महिला क्रिकेटरों को भी जगह दी गई है.

National Sports Day: नेशनल स्पोर्ट्स डे पर बीसीसीआई ने शेयर किया खास पोस्टर, रोहित-विराट के साथ इन्हें भी दी जगह

National sports day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेशनल स्पोर्ट्स डे (National Sports Day) के मौके पर बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों का एक पोस्टर शेयर किया है. बोर्ड की ओर से देश के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया गया है. खास बात यह है कि इस पोस्टर में टीम इंडिया के कप्तान और स्टार खिलाड़ियों के साथ भारतीय महिला टीम की कप्तान और दिग्गज महिला क्रिकेटरों को जगह दी गई है. फैंस को भी बोर्ड का यह अंदाज काफी पसंद आया है. हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के मौके पर पूरे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं.

Rohit-Virat  के साथ इन्हें मिली जगह 
बीसीसीआई के इस पोस्टर में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया है. महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी जगह दी गई है.

पुरुष टीम के साथ महिला खिलाड़ियों को जगह देने का अंदाज नया है लेकिन यह एक अच्छा कदम है. फैंस को भी बोर्ड का इस अंदाज में शुभकामनाएं देना पसंद आया है. खेल प्रशंसक भी भारतीय खिलाड़ियों के योगदान को आज याद कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, पीएम मोदी ने यूं दी जीत की बधाई

क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय खेल दिवस? 
राष्ट्रीय खेल दिवस के लिए 29 अगस्त का चयन खास वजह से किया गया है. आज के दिन ही हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती होती है. साल 2012 से इस दिन को नेशनल स्पोर्ट्स डे के तौर पर मनाया जाता है. खेलों और खिलाड़ियों के योगदान को याद करने और उन्हें सम्मानित करने के इरादे से इस दिन की शुरुआत की गई थी. 

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से कई पुरस्कार वितरित किए जाते हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री खेलों की दुनिया का सर्वोच्च सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड भी दिया जाता है. मेजर ध्यानचंद के खेलों में योगदान को देखते हुए भारत रत्न देने की भी मांग की जाती है. मेजर ध्यानचंद को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था. बुंदेलखंड में हर साल उनकी जयंती पर कई तरह के खास कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं,

यह भी पढे़ं: Asia Cup Ind Vs Pak: हार के बाद पाकिस्तानी टीम पर भड़के शोएब अख्तर, बाबर आजम को भी लगाई लताड़

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement