Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI जल्द जारी करेगा WPL का शेड्यूल, टी20 वर्ल्ड कप से 5 दिन पहले होगा IPL 2024 का फाइनल

IPL 2024 Start Date: डब्ल्यूपीएल का आगामी सीजन 22 फरवरी से शुरू हो सकता है. इसके 5 दिन बाद आईपीएल 2024 के शुरू होने की संभावना है.

Latest News
BCCI जल्द जारी करेगा WPL का शेड्यूल, टी20 वर्ल्ड कप से 5 दिन पहले होगा IPL 2024 का फाइनल

WPL के दूसरे सीजन के पांच दिन बाद खेला जाएगा IPL 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल के आगामी सीजन को 22 मार्च से 26 मई के बीच आयोजित कराने को सोच रहा है. इसके 5 दिन बाद से ही वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. अच्छी बात ये है कि इस टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच आईपीएल फाइनल के 9 दिन बाद 5 जून को है.

यह भी पढ़ें: PCB की शर्मनाक हरकत, युवा बल्लेबाज को दूसरे देश खेलने भेजकर वापस बुलाया, फ्लाइट के पैसे तक नहीं दिए

WPL के शेड्यूल की जल्द होगी घोषणा

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का दूसरा सीजन आईपीएल 2024 के पांच दिन पहले समाप्त होगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने अपने हितधारकों के साथ डब्ल्यूपीएल के शेड्यूल को लेकर चर्चा की है. जल्दी ही डब्ल्यूपीएल के शेड्यूल की घोषणा की जा सकती है. इसके 22 फरवरी से 17 मार्च के बीच खेले जाने की उम्मीद है. डबल्यूपीएल का आगामी सीजन बेंगलुरु और दिल्ली में खेला जाएगा.

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर जारी होगा आईपीएल का शेड्यूल

आईपीएल का शेड्यूल जारी करते समय लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखा जाएगा. हालांकि बीसीसीआई 22 मार्च से 26 मई के विंडो में ही इस टूर्नामेंट को आयोजित करने पर विचार कर रहा है. शेड्यूल की घोषणा चुनाव की तारीखों के सामने आने के बाद ही की जाएगी. इससे पहले लोकसभा चुनाव के चलते 2009 का पूरा आईपीएल सीजन साउथ अफ्रीका में आयोजित हुआ था. वहीं 2014 लोकसभा चुनावों के दौरान आईपीएल का पहला चरण यूएई में खेला गया था. हालांकि आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल पहले ही साफ कर चुके हैं कि यह टूर्नामेंट चुनाव के बावजूद भारत में ही आयोजित होगा.

फाइनल तक विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई संशय नहीं

बीसीसीआई को ज्यादातर क्रिकेट बोर्ड ने आश्वासन दिया है कि उनके खिलाड़ी फाइनल तक उपलब्ध रहेंगे. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू हो रहा है और इसे देखते हुए कुछ खिलाड़ियों के बीच में ही लौटने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है. फिलहाल बीसीसीआई की पहली चिंता लोकसभा चुनावों को देखते हुए शेड्यूल बनाना और आईपीएल को भारत में आयोजित करना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement