Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ben Stokes ने की Virat Kohli के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी, पाकिस्तान को हराकर टेस्ट मैच में बनाया बड़ा नाम

Most Test Win As Captain in a Year: Ben Stokes ने पाकिस्तान को कराची में हराकर एक कैलेंडर ईयर में 9 टेस्ट जीत कर इतिहास रच दिया है.

Ben Stokes ने की Virat Kohli के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी, पाकिस्तान को हराकर टेस्ट मैच में बनाया बड़ा नाम

ben stokes equals virat kohli most win in calendar year in test record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान (England Tour Of Pakistan 2022) के घर में उन्हें 3-0 से धूल चटाकर सीरीज (PAK vs ENG Test Series 2022) जीत ली. इस जीत के साथ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के कप्तान के रूप में अपने 10वें टेस्ट में नौवीं जीत दर्ज की और टेस्ट कप्तान के रूप में पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. स्टोक्स मई में इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बने थे और उन्होंने इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट खेलने के तरीके को बदल दिया.

10वें मैच में दर्ज की 9वीं जीत

2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान दौरे पर आई इंग्लैंड ने 3-0 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और मेन इन ग्रीन को टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार उनके घर में व्हाइटवॉश किया. पहले दो टेस्ट में 74 और 26 रन के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड ने कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया. कराची में बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की 10वें मैच में नौवीं जीत थी. 

Rohit Sharma और Rahul Dravid की साथ में जाएगी पोजिशन, BCCI बैठक में मिलेगा टीम इंडिया को नया कप्तान

2022 में नौ टेस्ट में जीत दर्ज करके स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के शानदार रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. यही नहीं वह एक कैलेंडर ईयर में नौ टेस्ट जीत हासिल करने वाले इतिहास के सातवें कप्तान बने हैं. विराट ने भी 2016 में नौ मैच जीते थे. इन दोनों के अलावा, पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (दक्षिण अफ्रीका), रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ (दोनों ऑस्ट्रेलिया), माइकल वॉन (इंग्लैंड) और क्लाइव लॉयड (वेस्टइंडीज) ने भी एक कैलेंडर वर्ष में 9 टेस्ट जीत हासिल की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement