Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ben Stokes: आईपीएल से करोड़पति बने बेन स्टोक्स ने टी20 क्रिकेट को इस चीज के लिए ठहराया जिम्मेदार, ICC की भी लगाई क्लास  

Ben Stokes Slams Icc: बेन स्टोक्स टी20 के लोकप्रिय खिलाड़ियों में से हैं. उन्होंने टी20 लीग क्रिकेट की वजह से टेस्ट क्रिकेट को खतरा बताया है.

Ben Stokes: आईपीएल से करोड़पति बने बेन स्टोक्स ने टी20 क्रिकेट को इस चीज के लिए ठहराया जिम्मेदार, ICC की भी लगाई क्लास  

Ben Stokes slams icc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बेन स्टोक्स ने कुछ महीने पहले ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का पद संभाला है और उनके नेतृत्व में इंग्लिश टीम ने 3-0 से पाकिस्तान (England Vs Pakistan Test Series) को धूल चटाई है. आईपीएल में उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है. इसके बावजूद भी इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान ने लीग क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर आपत्ति जताई है. दरअसल आईसीसी पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता खतरे में है क्योंकि लोग टी20 और लीग क्रिकट में दिलचस्पी ले रहे हैं. 

ICC पर भड़के लगाई क्लास 
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने खेल के लंबे फॉर्मेट के कार्यक्रम पर पर्याप्त ध्यान नहीं देने के लिए आईसीसी पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि दुनिया भर में घरेलू टी20 लीग की लोकप्रियता बढ़ रही है. इस वजह से टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व पर खतरा है और लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता कम हो सकती है. उन्होंने यह भी कहा, 'अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टेस्ट क्रिकेट के कार्यक्रम पर उतना ध्यान नहीं दे रहा है जितना देना चाहिए. टी-20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे सीरीज में हमने यह देखा है. वर्ल्ड कप के ठीक बाद 3 मैचों की सीरीज का आयोजन सही समय पर नहीं किया गया.'

यह भी पढ़ें: बॉक्सिंग डे टेस्ट में मैच से पहले साउथ अफ्रीका ने किया धुआं, वजह जान नम हो जाएंगी आंखें

Test Cricket को लोकप्रिय बनाने के लिए दिया सुझाव 
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए आईसीसी को कुछ अलग करना होगा. उन्हें सीरीज के आयोजन का समय और दूसरे पहलुओं पर भी ध्यान देना चाहिए. टी20 क्रिकेट के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक इस ऑलराउंडर ने कहा कि मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है और मैं मानता हूं कि हम इस मामले में कुछ अलग कर सकते है. स्टोक्स ने जो रूट के बाद इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी संभाली है. उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है. स्टोक्स ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को 10 में से 9 मैचों में जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड आपने सुना नहीं होगा, 6 रन पर ऑल आउट हुई पूरी टीम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement