Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विराट कोहली की ये बातें अपने बेटे को सिखाएंगे ब्रायन लारा, प्रिंस ऑफ त्रिनिदाद ने किंग की तारीफ में गढ़े कसीदे

Brian Lara praises Virat Kohli: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कोलकाता में टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है.

विराट कोहली की ये बातें अपने बेटे को सिखाएंगे ब्रायन लारा, प्रिंस ऑफ त्रिनिदाद ने किं�ग की तारीफ में गढ़े कसीदे

Brian Lara Virat Kohli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विराट कोहली जब मैदान पर होते हैं, तो वह अपना सौ फीसदी देने के लिए जाने जाते हैं. किंग कोहली की क्रिकेट के प्रति कितना गहरा लगाव है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि वह आज भी नेट्स में सबसे जल्दी पहुंचने वाले खिलाड़ियों में से हैं. खुद को फिट रखने के लिए वह जिम में भी जमकर पसीना बहाते हैं, ताकि फील्ड पर चीते जैसी तेजी दिखा सकें. उनके इस समर्पण का हर क्रिकेट प्रेमी कायल है. साथ ही पूर्व क्रिकेटर्स भी कोहली की तारीफ करते रहते हैं. इसी लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने कोहली की तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है.

यह भी पढ़ें: आज तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है पाकिस्तान, क्या इस बार बदलेगा ग्रीन आर्मी का हाल

लारा ने कही ये बात

प्रिंस ऑफ त्रिनादाद कहे जाने वाले ब्रायन लारा ने खेल के प्रति विराट कोहली के समर्पण और लगन की जमकर तारीफ की है. कोलकाता में टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यहां तक कह दिया कि अगर उनका बेटा किसी स्पोर्ट्स को चुनता है, तो वह उसे विराट कोहली की तरह खेल के प्रति लगन और समर्पण सिखाना चाहेंगे. लारा ने कहा, "मेरा एक बेटा है और मैं आपको बता सकता हूं कि अगर मेरे बेटे को कोई भी खेल खेलना है, तो मैं न केवल उसकी स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए कोहली की प्रतिबद्धता और समर्पण का उपयोग करूंगा, बल्कि उसे नंबर एक खिलाड़ी बनाने के लिए जो भी करना होगा करूंगा."

कोहली की तारीफ करते हुए लारा ने उनके वर्ल्ड कप प्रदर्शन को भी याद किया और कहा, "मुझे पता है कि बहुत से लोग कहेंगे या पहले ही कह चुके होंगे कि कोहली का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता क्योंकि भारत ने वर्ल्ड कप नहीं जीता. लेकिन मैं कहूंगा कि टीम की सफलता व्यक्तिगत सफलताओं पर भी आधारित होती है और कोहली ने पूरे वर्ल्ड कप में मैच दर मैच बेहतरीन प्रदर्शन किया है और भारत को सफलता दिलाई है."

'कोहली ने बनाई है अलग विरासत'

लारा ने क्रिकेट में कोहली के प्रभाव को भी स्वीकार किया. उन्होंने बताया कि कैसे कोहली ने तैयारी और अनुशासन के दृष्टिकोण को बदलकर रख दिया है. उन्होंने कहा, "कोहली के बारे में जो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करती है, वह उनकी असली विरासत है, क्योंकि उन्होंने क्रिकेट का चेहरा बदल दिया है और आप खेल के लिए कैसे तैयारी करते हैं, यह भी बदल दिया है. उनका जो अनुशासन है, वह हमेशा सामने आता है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement