Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Budget 2023: जब बजट के दिन हर ओर हो रही थी सचिन-सचिन की जयकार, बनाया था उस रोज महाकीर्तिमान

Sachin Tendulkar 100th Century: सचिन तेंदुलकर ने 100वां शतक खास दिन बनाया था. दरअसल साल 2012 में 16 मार्च को देश का बजट पेश किया गया था. 

Budget 2023: जब बजट के दिन हर ओर हो रही थी सचिन-सचिन की जयकार, बनाया था उस रोज महाकीर्तिमान

Sachin Tendulkar 100th Century On Budget Day 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के आम बजट का इंतजार तो जनता बेसब्री से करती है. दरअसल बजट से छात्र हों या नौकरीपेशा, महिलाएं हों या उद्यमी सबको अपने लिए कुछ न कुछ खास की उम्मीद होती है. हालांकि 2012 वह साल था जब पूरा देश बजट के साथ सचिन तेंदुलकर के 100वें शतक (Sachin Tendulkar 100 Century) का भी इंतजार कर रहा था. 16 मार्च को तत्कालीन वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने देश के सामने बजट पेश किया था. उसी रोज मास्टर ब्लास्टर के 100वें शतक का इंतजार खत्म हुआ था और उनके बल्ले से शतक निकला था. 

Sachin Tendulkar 100th Century
16 मार्च 2012 का दिन भारत के नागरिकों के लिए बहुत रोमांचक था. उस दिन देश का आम बजट पेश किया गया था और राजनीति की गलियों में जमकर हंगामा मचा था. हालांकि उस दिन पक्ष-विपक्ष, तत्कालीन यूपीए सरकार के समर्थक और विरोधी भी  सब कुछ भूलकर शाम तक सचिन तेंदुलकर की खुशी में शरीक हो गए थे. देश को लंबे समय से तेंदुलकर के 100वें शतक का इंतजार था और आखिरकार वह इंतजार 16 मार्च को खत्म हो ही गया था. बजट का वह ऐतिहासिक दिन क्रिकेट की वजह से चर्चित रहा था. 

यह भी पढ़ें: SA Vs Eng: टी20 की बादशाह इंग्लैंड की वनडे में इज्जत तार-तार, लगातार 5 वनडे में मिली शर्मनाक हार

सचिन ने जड़ा था 100वां शतक लेकिन टीम को मिली हार 
सचिन तेंदुलकर ने 100वां शकक मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था. एशिया कप 2012 (Asia Cup) के इस मुकाबले में सचिन ने 114 रनों की पारी खेली थी. सचिन की इस ऐतिहासिक पारी के बावजूद भी भारतीय  बावजूद भारतीय टीम (Team India) को हार का मुंह देखना पड़ा था. बांग्लादेश ने तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के दम पर टीम इंडिया को अपने घर में 5 विकेट से मात दी थी. 

यह भी पढ़ें: Ajinkya Rahane ने अभी नहीं छोड़ी उम्मीद, भारतीय टीम में वापसी के लिए अपनाया चेतेश्वर पुजारा वाला रास्ता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement