Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah: IPL 2023 और WTC Final ही नहीं, जसप्रीत बुमराह इतने टाइम तक रहेंगे टीम इंडिया से दूर

Jasprit Bumrah: Indian Premier League 2023 से बाहर होने वाले बुमराह अब लंबे समय तक टीम इंडिया से दूर रहेंगे.

Jasprit Bumrah: IPL 2023 और WTC Final ही नहीं, जसप्रीत बुमराह इतने टाइम तक रहेंगे टीम इंडिया से दूर

bumrah ruled out for next six months will not play ipl 2023 and world test championship 2023 final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पीठ की चोट से उबरने में अभी तक असफल रहे हैं. उनकी चोट टीम इंडिया की चिंता बढ़ा रही है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में नहीं खेल पाएंगे और उनके अगले छह महीने तक वापसी की संभावना भी नहीं है. भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. जून में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेलना है और बुमराह की गैरमौजदगी टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं है. वह एशिया कप 2022 से पहले बाहर हुए थे और अब तक अपनी पीठ की चोट से ऊबर नहीं सके हैं. 

स्टीव स्मिथ हासिल कर सकते हैं एक और बड़ी उपलब्धि, टूट जाएगा बॉर्डर और स्टीव वॉ का रिकॉर्ड  

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी. यह पता नहीं चल पाया कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाने वाले इस तेज गेंदबाज की पीठ का ऑपरेशन करना होगा या नहीं. बुमराह को शुरू में टी20 विश्व कप की टीम में चुना गया था. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मामना है कि बुमराह को पीठ की चोट हमेशा परेशान करती रहेगी. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा,‘‘ बुमराह आईपीएल से बाहर हो गए हैं क्योंकि वह अगले छह महीने तक वापसी नहीं कर पाएंगे. यहां तक ये भी हो सकता है कि वह वनडे विश्वकप से भी बाहर हो सकते हैं. उनके इस टूर्नामेंट में खेलने की भी गारंटी नहीं है.’’ 

साल 2022 में भारत के लिए खेले 15 मैच

इसका मतलब है कि अगर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाता है तो बुमराह उसमें भी नहीं खेल पाएंगे. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा. आईपीएल 31 मार्च से शुरू हो रहा है और बुमराह मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज है. वनडे विश्वकप अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है. 29 साल के बुमराह ने 2022 में पांच टेस्ट, पांच वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के मैच खेले थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement