Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BWF World Championship 2022: किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन पर होगी दुनिया की नजर, जानें कहां देखें Live

World Badminton Championship 2022: चोट की वजह से PV Sindhu इस बार नहीं खेल रही हैं, ऐसे में Saina Nehwal के पास पदक जीतने और फॉर्म में आने का शानदार मौका है.

BWF World Championship 2022: किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन पर होगी दुनिया की नजर, जानें कहां देखें Live

BWF world badminton championship 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया के शीर्ष दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी 22 अगस्त से शुरू होने वाले World Badminton Championship 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं.भारतीय दृष्टीकोण से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 चैंपियन Lakshya Sen और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी Kidambi Srikanth पदक के सबसे बडे दावेदार माने जा रहे हैं. 2021 के चैंपियनशिप में लक्ष्य और किंदाबी सेमीफाइनल में आमने सामने हुए थे, जहां लक्ष्य को हारकर कांस्य से संतोष करना पड़ा था और फाइनल में किदांबी को विक्टर एक्सलसेन से हार का सामना करना पड़ा था. 

चैंपियनशिप के सभी मुकाबले टोक्यो के मेट्रोपोलिटन जिम्नेजियम में सोमवार खेले जाएंगे. भारत में भी आप इन मुकाबलों का सीधा प्रसारण देख सकते हैं. BWF World Championship 2022 के लिए घोषित की गई भारतीय टीम से पीवी सिंधु चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुकी हैं. उनकी अनुपस्थिति में Saina Nehwal पर दारोमदार होगी. 

दुनिया की 33वें नंब की शटलर को इस बार कोई वरीयता नहीं मिली है. ऐसे में उनके पास वापसी करने का शानदार मौका है. पूर्व विश्व नंबर 1 ओकुहारा और सिंधु की अनुपस्थिति में साइना के पास पदक जीतने का शानदार मौका है. वह पहले दौर में चेउंग नगन यी से भिड़ेंगी, जिनके खिलाफ वो पहले भी 3 मुकाबले जीत चुकी हैं, हालांकि एक बार उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा है. साइना के पास दो विश्व चैम्पियनशिप पदक हैं . 2015 संस्करण में उन्होंने रजत जीता था तो 2017 में कांस्य पदक अपने नाम किया था.

Ind Vs Pak मैच से पहले अपने ही देश में बुरी तरह से ट्रोल हुए बाबर आजम, जानें वजह   

BWF World Championship 2022 के लिए भारतीय टीम

मेंस सिगल्स: लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत और एचएस प्रणय

वूमेंस सिंग्लस: साइना नेहवाल और मालविका बंसोड

मेंस डबल्स: चिराग शेट्टी/सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, मनु अत्री/बी सुमीत रेड्डी, कृष्ण प्रसाद गरगा/विष्णुवर्धन गौड़ पंजुला, एमआर अर्जुन/ध्रुव कपिला

वूमेंस डबल्स: त्रिसा जॉली/गायत्री गोपीचंद, अश्विनी पोनप्पा/एन सिक्की रेड्डी, अश्विनी भट/शिखा गौतम, पूजा दांडू/संजना संतोष

मिक्स्ड डबल्स: ईशान भटनागर/तनिषा क्रास्टो और वेंकट गौरव प्रसाद/जूही देवांगन

BWF World Championship 2022 को भारत में Live कहां देखें?

BWF World Championship 2022 के मैचों का भारत में Sports18 और DD Sports टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

BWF World Championship 2022 की लाइव स्ट्रीमिंग Voot और Jio TV पर उपलब्ध होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement