Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheteshwar Pujara: 1443 दिन बाद चट्टोग्राम में आया पुजारा का तूफान, 130 गेंदों पर जड़ा टेस्ट का सबसे तेज शतक

Cheteshwar Pujara 100 In Chattogram Test Hundred: पुजारा ने आखिरी बार शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में जड़ा था.

Latest News
Cheteshwar Pujara: 1443 दिन बाद चट्टोग्राम में आया पुजारा का तूफान, 130 गेंदों पर जड़ा टेस्ट का सबसे तेज शतक

cheteshwar pujara fastest century in test cricket india vs bangladesh chattogram test cricket score

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट (IND vs BAN 1st Test) के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने टेस्ट करियर का सबसे तेज शतक (Fastest Test Century) जड़ दिया है. ये उनके करियर का 19वां टेस्ट शतक है. उन्होंने आखिरी शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था. पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की दूसरी पारी में 130 गेंद में 102 रन की पारी खेली. उनके शतक के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पारी घोषित कर दी. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके लगाए. इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में 143 गेंद में अपना शतक पूरा किया था. 

Shubman Gill Test Hundred: सिर्फ इतनी पारियों में गिल ने जड़ा पहला शतक, बना दिया नया रिकॉर्ड

1443 दिन बाद जड़ा शतक

भारतीय टीम की दूसरी पारी में 70 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने मोर्चा संभाला और गिल के साथ 113 रन की साझेदारी की. शुभमन गिल के आउट होने के बाद पुजारा ने तेजी से बल्लेबाजी करनी शुरू की और 130 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया. पुजारा ने अपना अर्धशतक 87 गेंद में पूरा किया था और आखिरी 50 रन उन्होंने सिर्फ 43 गेंद में बनाए. पुजारा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 51 पारियों के बाद शतक जड़ा है. 

258 रन पर भारत न घोषित की दूसरी पारी

पुजारा ने भारत के लिए 97 मैच खेले हैं और 166 पारियों में वह 6984 रन बना चुके हैं. पुजारा ने 45 की औसत से बल्लेबाजी की है और 19 शतक के साथ वह दो दोहरे शतक और 34 अर्धशतक जड़ चुके हैं. इस दिग्गज बल्लेबाज ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था. चट्टोग्राम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी को 258 पर घोषित कर दिया. भारत के लिए शुभमन गिल ने 110 रन की पारी खेली तो पुजारा 102 और विराट कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे. केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हुए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement