Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 Final Scenario: अभी फिर रद्द हुआ IND vs PAK मैच तो आगे क्या होगा, क्रिकेट फैंस के लिए जरूरी खबर

Asia Cup 2023, Super 4: भारत और पाकिस्तान की टीमें इस बार एक दूसरे के खिलाफ रिजल्ट के लिए तरसती नजर आ रही हैं. पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे का भी कुछ ऐसा ही हाल है.

Asia Cup 2023 Final Scenario: अभी फिर रद्द हुआ IND vs PAK मैच तो आगे क्या होगा, क्रिकेट फैंस के लिए जरूरी खबर

colombo weather forecast ind vs pak asia cup 2023 super 4 Scenario india vs pakistan weather updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोलंबो में भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2023 के सुपर फोर चरण को तीसरा मुकाबला खेल रही हैं. इससे पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश और श्रीलंका ने भी बांग्लादेश को हराकर एक एक जीत हासिल कर ली है. अब सवाल ये है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला भी रद्द हो जाता है तो आगे क्या होगा. भारतीय टीम कैसे फाइनल में पहुंचेगी. कौन सी टीमें सुपर फोर से खिताबी मुकाबले के लिए जगह बना पाएंगी. पाकिस्तान की राह इस ड्रॉ से कितनी आसान या मुश्किल हो जाएगी. इस सभी सवालों के जवाब के आपने यहां मिलेगा. हम आपको आसान भाषा में समझाने की कोशिश करेंगे कि अगर आज का मैच ड्रॉ हुआ तो भारत के लिए कितनी मुश्किलें होंगी. 

ये भी पढ़ें: जिन गेंदबाजों की दम पर बाबर देख रहे थे वर्ल्ड कप जीतने का सपना, उन्हीं को भारत ने पीटा

अगर ये मैच रद्द हो जाता है तो पाकिस्तान के तीन अंक हो जाएंगे और भारत के पास सिर्फ 2 अंक होंगे. इसके अलावा बांग्लादेश के पास 0 और श्रीलंका के पास दो अंक होंगे. ऐसे में फाइनल की रेस में पाकिस्तान सबसे आगे हो जाएगी. इसके बाद भारत को अपना दूसरा मैच मंगलवार को ही श्रीलंका के साथ खेलना है. ये मैच भी कोलंबो में खेला जाएगा. इस मैच में भी अगर इंद्रदेव की बेहरबानी रही और मैच ड्रॉ हो गया तो भारत के दो अंक हो जाएंगे और श्रीलंका के तीन. जब पाकिस्तान और श्रीलंका का मुकाबला होगा और वहां भी पाकिस्तान जीत जाती है तो पाकिस्तान 5 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. 

भारत और श्रीलंका का मैच भी रद्द हुआ तो क्या होगा?

अब रेस में भारत और श्रीलंका बच जाएंगी. श्रीलंका के तीन अंक होंगे और भारत के सिर्फ 2. अब भारतीय टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो श्रीलंका बाहर हो जाएगी और भारत पाकिस्तान का फिर से फाइनल कोलंबो में ही होगा. लेकिन अगर पाकिस्तान को श्रीलंका हरा देती है और भारत के खिलाफ भी वे जीत जाते हैं तो श्रीलंका 6 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. भारतीय टीम के सिर्फ 1 अंक होंगे और पाकिस्तान के पास दो अंक. अगर बांग्लादेश को भारतीय टीम हरा भी देती है तो उनके तीन अंक होंगे और रन रेट में जो भी टीम बेहतर होगी वह श्रीलंका के साथ फाइनल खेलेगी. 

ये भी पढ़ें: 900 दिन बाद गरजा राहुल का बल्ला, पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ जड़ दिया शतक

भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ नेपाल के साथ एक पूरा मुकाबला खेला है. जिसमें उन्होंने जीत हासिल कर सुपर फोर में जगह बनाई थी. कोलंबो में आज भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 356 रन बनाए. सोमवार को रोहित शर्मा और शुभमन गिल के अर्धशतकीय पारी के बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने आज शतक लगाया. कोहली ने अपने वनडे करियर का 47वां शतक जड़ा तो राहुल ने छठा शतक लगाया. कोहली 122 और केएल राहुल 111 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान ने जब 11 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 44 रन बना लिए थे तो बारिश शुरू हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement