Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चीन के स्टेडियम का हुआ सफल निरीक्षण, एशियन गेम्स में क्रिकेट की मेजबानी के लिए तैयार

बांग्लादेश ने साल 2010 और श्रीलंका ने 2014 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का स्वर्ण पदक जीता था, तो पाकिस्तान ने दोनों संस्करणों में महिला स्पर्धा का खिताब जीता है.

चीन के स्टेडियम का हुआ सफल निरीक्षण, एशियन गेम्स में क्रिकेट की मेजबानी के लिए तैयार

China Cricket Stadium

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगले साल चीन के हांग्जो में होने वाले एशियन गेम्स में खेले जाने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए वेन्यू का सफल निरीक्षण किया गया. अब वेन्यू पर मैचों को कराया जा सकता है. क्रिकेट को 2018 में आयोजित जकार्ता एशियन गेम्स से बाहर रखा गया था लेकिन 2022 एशियन गेम्स में फिर से इस खेल की वापसी हो रही है. हालांकि इस आयोजन को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. यह तीसरा संस्करण होगा जब Asian Games में क्रिकेट खेली जाएगी. भारत ने दोनों मौकों पर एक भी टीम नहीं भेजी.

CWG 2022 में गोल्ड जीतने वाली PV Sindhu के लिए बुरी खबर, इस वजह से विश्व चैंपियनशिप से हुईं बाहर

हांग्जो में स्थित झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी का पिंगफेंग कैंपस एशियन गेम्स में क्रिकेट की मेजबानी करेगा.COVID-19 महामारी के कारण एशियन गेम्स अगले साल होंगे. इस मैदान पर लगभग 12,000 दर्शक बैठ सकते हैं, जो चीन का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है. आयोजन स्थल का निरीक्षण हांगकांग क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा किया गया था. इस क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण नवंबर 2020 में शुरू हुआ था और निरीक्षण पिछले साल जून में हुआ था.

इन क्रिकेटर्स ने भारत और पाकिस्तान के लिए खेला है क्रिकेट, टेस्ट मैचों में दोनों देशों का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व  

आपको बता दें कि भारत ने अपनी महिला और पुरुष क्रिकेट टीम को फ्युचर टूर कार्यक्रम की वजह से एशियन गेम्स में न भेजने का फैसला किया था लेकिन अब खेलों को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या भारत अपनी क्रिकेट टीमों के एशियन गेम्स के लिए भेजता है या नहीं. एशियन गेम्स में क्रिकेट T20 प्रारूप में खेला जाएगा और 23 सितंबर से 8 अक्टूबर 2023 के बीच आयोजित किया जाएगा. बांग्लादेश ने 2010 और श्रीलंका ने 2014 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का स्वर्ण पदक जीता है. जबकि पाकिस्तान ने दोनों संस्करणों में महिला स्पर्धा का खिताब जीता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement