Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK Danish Kaneria Exclusive Interview: 'पाकिस्तान में तो हर महीने नया प्रधानमंत्री, PCB चेयरमैन आता है'

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज दानिश कनेरिया ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में की अहम बातें. साफ शब्दों में कहा- भारत से पंगा लेना पाकिस्तान को पड़ेगा भारी.

Latest News
IND vs PAK Danish Kaneria Exclusive Interview: 'पाकिस्तान में तो हर महीने नया प्रधानमंत्री, PCB चेयरमैन आता है'

danish kaneria 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत-पाकिस्तान का मैच होना है, लेकिन इस मैच से ज्यादा अभी इस बात की चर्चा हो रही है कि 2023 में क्या होगा. दरअसल 2023 में 50 ओवर वाला एशिया कप होना है और ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाना है. ऐसे में टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसे लेकर तगड़ी बहस छिड़ी हुई है. भारत की ओर से जहां बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह का इस पर बयान आ चुका है. वहीं पाकिस्तान बोर्ड द्वारा भी इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी जा चुकी है.

जय शाह ने साफ कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं खेलने जाएगी, अगर मैच होगा तो न्यूट्रल वेन्यू पर होगा. पहले भी एशिया कप के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर हुए हैं. इस पर पीसीबी की ओर से धमकी दी गई है कि अगर भारत, पाकिस्तान में आकर नहीं खेलता है तो 50 ओवर वाला वर्ल्ड कप जो भारत में होना है, पाकिस्तान भी उसमें शिरकत नहीं करेगा. चर्चा के इस विषय पर अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने डीएनए हिंदी से खास बातचीत में ऐसी अहम बातें कहीं हैं, जो काफी हद तक पीसीबी को आइना दिखाने का काम करती हैं.

'रोहित शर्मा वर्ल्ड कप नहीं जीतेगा, भारत विश्व चैंपियन बनेगा': गंभीर का विस्फोटक इंटरव्यू

विवाद पर क्या बोले कनेरिया?

कनेरिया ने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने ये बात कर दी है तो इसमें घाटा किसका है? कनेरिया ने कहा, 'अगर पाकिस्तान नहीं आएगी तो क्या मार्केट वेल्यू कम हो जाएगी. पाकिस्तान को ऑफिशियल स्टेटमेंट देने से पहले सोचना चाहिए था. जय शाह ने बतौर बीसीसीआई सेक्रेटरी बात की है ना कि एसीसी प्रेसीडेंट के नाते. आगे क्या होगा इसपर अभी से इतनी प्रतिक्रिया देना का कोई मतलब नहीं बनता. रमीज राजा ने जो बात की है उसपर बीसीसीआई भी ऑफिशियल लेटर लिखकर दे सकता था कि आप भी माफी मांगे ऐसा कैसे कहा गया. अभी 23 अक्टूबर को मैच है और उससे पहले रोहित शर्मा से पूछा जा रहा है कि आप खेलेंगे या नहीं. इसपर रोहित ने बड़ा ही समझदारी वाला बयान दिया कि हम दोनों बोर्ड्स की रिस्पेक्ट करते हैं. हम से कहा जाएगा जाकर खेलो तो हम जाएंगे नहीं कहा जाएगा तो हम नहीं जाएंगे. लेकिन अभी से इस तरह की बातों का क्या मतलब है.'

पाकिस्तान के खिलाफ इस भारतीय बल्लेबाज के खड़े हो जाते हैं रोंगटे, जानें क्यों होता है ऐसा

पाकिस्तान में तो हर महीने बदलते हैं चेहरे

अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को नचाने वाले कनेरिया ने पीसीबी पर और भी खुलकर बातें की हैं. उन्होंने कहा कि हमें ये समझना होगा कि भारत क्रिकेट में सुपरपावर है. कनेरिया ने पीसीबी की चुटकी लेते हुए कहा, 'पाकिस्तान में तो हर महीने कोई नया प्रधानमंत्री आता है और पीसीबी चेयरमैन आता है. ना ही रमीज राजा साहब ने रहना है और ना ही सरकार ने रहना है. परिस्थितियां तो बदलती ही रहेंगी. ये तो वो बात हुई कि आपने जोश में आकर ऐसी बात की है जिससे पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान होगा. स्पोर्ट्स मिनिस्टर अनुराग ठाकुर जो पहले बीसीसीआई अध्यक्ष भी रह चुके हैं उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई भी टीम नहीं है जो भारत में आकर नहीं खेलना चाहती है, हर टीम भारत में खेलना चाहती है. भारत क्रिकेट का गढ़ है और अगर पाकिस्तान ने ये बात की है तो आप बताइए इसमें किसका नुकसान है, पाकिस्तान का नुकसान है ना...'

खैर आगे क्या होना है क्या नहीं, इस बात का फैसला तो आगे जाकर ही पता चलेगा. अभी करोड़ों भारतीय और पाकिस्तानी फैंस के लिए 23 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला सबसे अहम है. भारत और पाकिस्तान दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ मैच के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करने जा रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement