Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

David Warner Lifetime Captaincy Ban: डेविड वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटेगा? क्या है यह प्रतिबंध और कैसे हटेगा, यह है पूरा मामला

David Warner: डेविड वॉर्नर (David Warner) पर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ मामले में क्रिकेट खेलने पर एक साल का बैन और कप्तानी पर आजीवन प्रतिबंध लगा था. इस लाइफटाइम बैन को हटाने के लिए पैट कमिंस समेत कई क्रिकेटर अपील कर चुके हैं. अब बल्लेबाज ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह बैन हटाने के लिए बोर्ड से बात करने के लिए तैयार हैं. 

David Warner Lifetime Captaincy Ban: डेविड वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटेगा? क्या है यह प्रतिबंध और कैसे हटेगा, यह है पूरा मामला

David Warner Lifetime ban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डेविड वॉर्नर ने कप्तानी पर लगे लाइफटाइम बैन के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बातचीत करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह उन पर लगे कप्तानी के आजीवन प्रतिबंध को हटाने के लिए बोर्ड से बातचीत करने को तैयार हैं. दक्षिण अफ्रीका में 2018 गेंद से छेड़छाड़ (2018 Australian ball-tampering scandal ) के मामले में तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी. स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल तक क्रिकेट खेलने पर बैन भी लगा था. स्मिथ पर दो साल तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व नहीं करने का प्रतिबंध लगाया गया था. वॉर्नर को कप्तानी से आजीवन प्रतिबंधित कर दिया गया था.

कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बैन के खिलाफ कर चुके हैं अपील 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी वॉर्नर पर लगे बैन को हटाने की अपील कर चुके हैं. वर्तमान टेस्ट कप्तान पैट कमिंस उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को खत्म करने की अपील कर चुके हैं. एक क्रिकेट वेबसाइट पर छपी रिपोर्ट में वॉर्नर ने इसके खिलाफ बोर्ड से बातचीत करने पर सहमति दी है. 

उन्होंने कहा, 'इस मामले में अब तक बातचीत नहीं हुई है. मैं कई बार कह चुका हूं कि सब कुछ  बोर्ड पर निर्भर करता है. मुझसे बातचीत बोर्ड ही कर सकता है. बोर्ड अपने दरवाजे खोले तो मैं उनके साथ बैठकर इस पर बातचीत करने के लिए तैयार हूं. मैंने संवाद से कभी इनकार नहीं किया है.'

यह भी पढ़ें: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा वनडे कब, कहां, कैसे देखें... सारे सवालों के जवाब यहां जानें

कप्तानी के मजबूत दावेदार हैं वॉर्नर
डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड शानदार है और वह मौजूदा दौर के सबसे खतरनाक बैटर में से एक माने जाते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट, 133 वनडे और 91 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में वॉर्नर का औसत 46.53 है और उन्होंने 7817 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में वह 24 शतक और 34 अर्धशतक लगा चुके हैं. वनडे में उन्होंने 44.25 की औसत से 5610 रन बनाए हैं.वनडे क्रिकेट में वॉर्नर के नाम 18 शतक और 24 अर्धशतक दर्ज है. 

टी20 फॉर्मेट में वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2684 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 22 अर्धशतक दर्ज है. वॉर्नर उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है. अब तक विराट कोहली भी टी20 में शतक नहीं लगा पाए हैं. इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की कप्तानी स्किल भी आईपीएल में दिख चुकी है. इनकी कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल खिताब जीता था. 

यह भी पढ़ें: विकेट के लिए तरस गए पाकिस्तानी, बाबर- इमाम भी सस्ते में निपटे, जानें एशिया कप के पिछले मैच की कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement