Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

धोनी समेत भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में शामिल होने के लिए करना होगा ये काम, BCCI ने कही ये बात

साल 2019 में दिनेश कार्तिक ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम से कैरेबियन प्रीमियर लीग का मैच देखा था, जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी.

धोनी समेत भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में शामिल होने के लिए करना होगा ये काम, BCCI ने कही ये बात

Indian players can Play In Overseas T20?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी भी भारतीय खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका और संयुक्त अरब अमीरात की दो आगामी टी 20 लीगों में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है. भले ही वो खिलाड़ी संन्यास क्यों न ले चुके हों. आईपीएल में खेलने वाले किसी को भी इन विदेशी लीगों में मेंटर बनने की भी इजाजत नहीं दी जाएगी. एक बयान में कहा गया कि घरेलू खिलाड़ियों सहित कोई भी भारतीय खिलाड़ी तब तक किसी अन्य लीग में भाग नहीं ले सकता जब तक कि वह खेल संन्यास न ले चुका हो.

संन्यास लेकर विदेशी लीग में खेल सकेंगे खिलाड़ी

अगर कोई खिलाड़ी इन आगामी लीगों में भाग लेना चाहता है तो वह ऐसा तभी कर सकता है जब वह बीसीसीआई के साथ सभी संबंधों को खत्म कर दे. जब पूछा गया कि क्या धोनी जैसा खिलाड़ी मेंटर या कोच के रूप में इस तरह की लीग का हिस्सा हो सकता है, तब बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, "तब वह सीएसके के लिए आईपीएल नहीं खेल सकेंगे, उन्हें पहले यहीं रिटायर होना होगा.' यानी IPL से नाता तोड़ने के बाद ही किसी भी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी लीग में किसी भी तरह से जुड़ने का मौका मिलेगा.

रवींद्र जडेजा के पीछे पड़ा टीम इंडिया का ये पूर्व दिग्गज, जानें आखिर किस सवाल का जवाब मांगा

2019 में दिनेश कार्तिक को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम से कैरेबियन प्रीमियर लीग मैच देखकर अपने अनुबंध का उल्लंघन करने के लिए बिना शर्त माफी जारी करनी पड़ी थी. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक कार्तिक को मैच में शामिल होने से पहले बीसीसीआई से इजाजत लेनी चाहिए थी. कार्तिक ने अपने जवाब में लिखा कि वह केकेआर के नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के कहने पर ड्रेसिंग रूम में गए थे और मैकुलम के कहने पर टीकेआर की जर्सी पहनकर मैच देखा.

विदेशी लीग में IPL मालिकों का दबदबा

इंडियन प्रीमियर लीग के छह मालिकों ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में टीमें खरीदी हैं. एक प्रेस विज्ञप्ति में, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि आईपीएल से मुंबई, लखनऊ, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और दिल्ली फ्रेंचाइजी के मालिक अब केप टाउन, डरबन, पोर्ट एलिजाबेथ, जोहान्सबर्ग, पार्ल और प्रिटोरिया  टीमों के मालिक हैं.जबकि यूएई टी20 लीग में पहले से ही छह में से पांच फ्रेंचाइजी भारतीय मालिकों ने खरीदा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement