Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता दूर, ये खतरनाक गेंदबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

भारत के खिलाफ पिछले साल वनडे सीरीज में इबादत हुसैन ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और 3 मुकाबलों में 9 विकेट चटकाए थे.

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया की सबसे बड़ी चिंता दूर, ये खतरनाक गेंदबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Ebadot Hossain ruled out of asia cup 2023 due to injury india vs bangladesh rohit sharma shakib al hasan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिदी: एशिया कप 2023 की शुरुआत अगले सप्ताह होने जा रही है. सभी 6 टीमें इस टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं. 30 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल के मुकाबले के साथ इस एशिया कप की शुरुआत होगी. उससे पहले भारतीय टीम की सबसे बड़ी चिंता दूर हो गई है. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. आपको बता दें कि इबादत शानदार फॉर्म में थे और बांग्लादेश को फिर से खिताबी मुकाबले तक पहुंचाने में मदद कर सकते थे. हालांकि अब उनकी चोट ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण को थोड़ा कमजोर कर दिया है. बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान और श्रीलंका के साथ ग्रुप B में है. भारतीय टीम पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप A में है. हालांकि दोनों टीमों का मुकाबला तभी होगा, जब भारत और बांग्लादेश अगले दौरे में पहुंचेंगी.  

ये भी पढ़ें: T20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने के लिए बेकरार बाबर की सेना, जानें कैसी है पिच

भारतीय टीम दिसंबर 2022 में जब बांग्लादेश के दौरे पर गई थी तो इबादत ने अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया था. उन्होंने सीरीज में 9 विकेट चटकाए थे, जिसमें श्रेयर अय्यर, विराट कोहली और केएल राहुल के भी विकेट शामिल थे. उस दौरान बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया था. इबादत की चोट बांग्लादेश के लिए चिंता जरूर है लेकिन उनके विरोधियों के लिए यह अच्छी खबर है. एशिया कप 2023 में बांग्लादेश का पहला मुकाबला श्रीलंका से होना है जो 31 अगस्त को पल्लेकल में खेला जाएगा. 

31 अगस्त को श्रीलंका से होगा बांग्लादेश का पहला मैच

30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान की टीम नेपाल के सामने उतरेगी और इस मुकाबले के साथ ही एशिया कप का आगाज हो जाएगा. आपको बता दें कि वनडे और टी20 वर्ल्डकप से पहले होने वाले एशिया कप उसी फॉर्मेट में आयोजित होते हैं, जिस फॉर्मेट में वर्ल्डकप होना होता है. 2018 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में आयोजित हुआ था, जिसे भारत ने जीता था. उस दौरान बांग्लादेश की टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे टीम इंडिया से हार का सामना करना पड़ा था. वनडे फॉर्मेट के लिहाज से भारतीय टीम डिफेंडिंग चैंपियन है और वह इस बार खिताब बचाने के इरादे से उतरेंगे. 

एशिया कप की सबसे सफल टीम है भारत

30 अगस्त से 6 सितंबर तक एशिया कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे. 9 अगस्त से सुपर फोर के मुकाबले शुरू होंगे, जो 15 सितंबर तक चलेंगे. सुपर 4 में टॉप 2 स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल में पहुंचेंगी, जो 17 सितंबर को कोलंबो में खिताबी मुकाबले के लिए भिड़ेंगी. भारतीय टीम एशिया कप की सबसे सफल टीम है, जिसमें 7 बार खिताब जीता है. श्रीलंका ने 6 बार जबकि पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप का टाइटल जीता है. बांग्लादेश की टीमें 2 बार फाइनल में जरूर पहुंची है लेकिन जीत उसे एक बार भी नहीं मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement