Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'टेस्ट में वनडे की तरह खेलता है ये बल्लेबाज', जानें आकाश चोपड़ा ने किसके लिए कही ये बात

England vs New Zealand: वेलिंगटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैरी ब्रूक ने 100 से भी अधिक की स्ट्राइक से 186 रन की पारी खेली.

'टेस्ट में वनडे की तरह खेलता है ये बल्लेबाज', जानें आकाश चोपड़ा ने किसके लिए कही ये बात

Eng vs nz aakash chopra said harry brook playing test like odi cricket england vs new zealand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (New Zealand vs England) के बीच वेलिंगटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (NZ vs ENG) के चौथे दिन इंग्लैंड की स्थिति मजबूत हो गई है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर 48 रन बना लिए हैं. टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के लिए अब 210 रन की जरूरत है. बेन डकेट 23 और ओली रॉबिंसन 1 रन बनाकर नाबाद हैं. न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 483 रन पर खत्म हुई. इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए 258 रन का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड की इस मजबूत स्थिति में सबसे बड़ा योगदान हैरी ब्रूक (Harry Brook) का है जिन्होंने पहली पारी में ताबड़तोड़ 186 रन की पारी खेली थी. 

साउथ अफ्रीका को घर में मात देने के लिए वेस्टइंडीज तैयार, जानें भारत में किस चैनल पर देख पाएंगे लाइव टेलीकास्ट

ब्रूक ने सिर्फ 176 गेंदों में 186 रन की पारी खेली. उन्होंने 24 चौके और 5 छक्के लगाए. इस पारी के बाद ब्रूक ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. ब्रूक ने सिर्फ 6 टेस्ट की 9 पारियों में 807 रन ठोक  डाले हैं और उनका स्ट्राइट रेट 100 के आसपास का रहा है. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हो गए. उन्होंने ट्विट कर लिखा, "हैरी ब्रूक टेस्ट में वनडे क्रिकेट की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं और मजेदार छक्के भी लगा रहे हैं." आकाश चोपड़ा ने शाहीन शाह अफ्रीदी के पीएसएल में शानदार गेंदबाजी और वूमेंस क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के डोमिनेंस की भी तारीफ की. 

6 टेस्ट में 4 शतक और 3 अर्धशतक

इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट ने दुनियाभर के क्रिकेट की तस्वीर को बदल दी है. अब टेस्ट में भी बल्लेबाज वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन हैरी ब्रूक ने जो अपने शुरूआती 6 टेस्ट में किया है वह अभी तक कोई नहीं कर पाया है. वह अगली 2 पारियों में अगर 193 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज टेस्ट में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. ब्रूक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले की दोनों पारियों में भी अर्धशतक जमाया था. वह अब तक 4 शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement