Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs NZ Head To Head: इंग्लैंड का पलड़ा है भारी लेकिन आखिरी बार न्यूजीलैंड ने मारी थी बाजी, जानें आंकड़े

साल 2007 में पहली बार इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का टी20 क्रिकेट में आमना सामना हुआ था. तब से दोनों टीमों के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं.

Latest News
ENG vs NZ Head To Head: इंग्लैंड का पलड़ा है भारी लेकिन आखिरी बार न्यूजीलैंड ने मारी थी बाजी, जाने��ं आंकड़े

ENG vs NZ Head To Head In T20I

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में होगा एक महामुकाबला. सुपर 12 के ग्रुप 1 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें मंगलवार को खुद को बेहतर साबित करने के लिए मैदान पर उतरेंगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले खेले गए हैं और टक्कर बराबरी की रही है. मतलब साफ है कि ब्रिसबेन में अगर मैच पूरा हुआ तो एक टीम खुद को जरूर बेहतर साबित कर लेगी. दोनों टीमों के बीच हमेशा से ही कांटे की टक्कर देखने को मिलती है. ऐसे में गाबा में जब जोस बटलर की सेना, केन विलियमसन की ब्लैक आर्मी के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो क्रिकेट फैंस को एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. 

टी20 वर्ल्ड कप में 6 बार भिड़ चुकी हैं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड

साउथ अफ्रीका में आयोजित हुए 2007 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हुई थीं जहां न्यूजीलैंड ने 5 रन से मुकाबला जीत इंग्लैंड को वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 2010 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने हार का बदला लिया और 9 विकेट से न्यूजीलैंड को धूल चटाई. 2012 टी20 वर्ल्ड कप में भी इंग्लैंड ने बाजी मारी और 6 विकेट से कीवियों को शिकस्त दी. 2014 टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने DLS (डकवर्थ एंड लुईस मैथड) से मैच जीता था. 2016 में इंग्लैंड ने फिर बाजी मारी और 7 विकेट ने न्यूजीलैंड तो रौंद डाला. 2021 में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा लेकिन अब इंग्लैंड उस हार का बदला लेने के लिए तैयार है. 

न्यूजीलैंड से हिसाब बराबर करने इन 11 खिलाड़ियों के साथ ब्रिसबेन में उतरेगी इंग्लैंड! 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पिछले 89 सालों से क्रिकेट की जंग जारी है हालांकि पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दोनों टीमें 2007 टी20 वर्ल्ड कप में आमने सामने हुई थीं.तब से लेकर अब तक दोनों टीमों ने 22 मुकाबले खेले हैं जिसमें इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. अंग्रेजों ने 12 बार कीवियों को शिकस्त दी है तो 8 बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच का नतीजा भी नहीं निकल सका है. तो दोनों के बीच एक बार सुपर ओवर तक मुकाबला पहुंच चुका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement