Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे और टी20 टीम में नहीं मिली जगह तो इस दिग्गज ने कर दिया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट

England Allrounder Retires From International Cricket: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में नहीं चुने जाने पर डेविड मलान के बाद इंग्लैंड के एक और दिग्गज खिलाड़ी ने रिटायरमेंट ले लिया है.

Latest News
वनडे और टी20 टीम में नहीं मिली जगह तो इस दिग्गज ने कर दिया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट

भारत के खिलाफ खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड को 11 सितंबर से अपने घरे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज खेलनी है. नियमित कप्तान जोस बटलर के चोटिल होने के कारण फिल सॉल्ट टी20 में इंग्लैंड की अगुवाई करेंगे. वहीं जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे सीनियर खिलाड़ियों को वनडे टीम में नहीं चुना गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से अनदेखी किए जाने पर डेविड मलान के बाद इंग्लैंड के एक और दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी है. इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के ऐलान के पीछे उस खिलाड़ी ने अपनी उम्र को भी बड़ी वजह बताई.

इस ऑलराउंडर ने लिया संन्यास

डेविड मलान ने आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुने जाने के बाद रिटायरमेंट ले लिया था. अब इसी कड़ी में दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली का भी नाम जुड़ गया है. मोईन ने अपने 10 साल लंबे इंटरनेशनल करियर पर विराम लगा दिया है. 37 साल के मोईन ने रिटायरमेंट के बाद कहा कि मैं अब भी इंग्लैंड के लिए खेलने की पुरजोर कोशिश कर सकता हूं, लेकिन अब अगली पीढ़ी को मौका देने का समय आ गया है. उन्होंने आगे कहा कि संन्यास लेने का यह सही समय है.

भारत के खिलाफ खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच

मोईन अली ने 2014 में वनडे क्रिकेट से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी. उसी साल उन्होंने टी20I और टेस्ट में अभी डेब्यू किया. मोईन ने अपना आखिरी इंटनरेशनल मैच टी20 वर्ल्ड 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ खेला था. उन्होंने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में 6678 रन बनाए, जिसमें 8 शतक और 28 अर्धशतक शामिल रहे. मोईन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 366 विकेट भी हासिल किए.

कोचिंग में हाथ आजमाना चाहते हैं मोईन

मोईन अली इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद फ्रेंचाइज क्रिकेट खेलते रहेंगे. वह फिलहाल कैरेबियन प्रीमियर लीग में गयाना अमेजॉन वॉरियर्स की ओर से खेल रहे हैं. मोईन ने कुछ समय तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के बाद कोचिंग की भी इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि कोचिंग में वो बेस्ट देना चाहते हैं और ये काम ब्रैंडन मैकुलम से सीख सकते हैं.


ये भी पढ़ें: इंग्लैंड का तेज गेंदबाज अचानक बन गया स्पिनर, देखें वायरल VIDEO 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement