Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्डकप से पहले इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास, सिर्फ 69 वनडे में देश का किया प्रतिनिधित्व

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने साल 2010 में डेब्यू किया था और वह चोट की वजह से काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे.

वर्ल्डकप से पहले इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास, सिर्फ 69 वनडे में देश का किया प्र�तिनिधित्व

England fast bowler Steven Finn has announced his retirement from international cricket before odi wc 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. फिन को 2023 में घुटने में चोट लग गई थी और उन्होंने एक साल से अधिक समय से रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं. उन्होंने आखिरी वनडे  साल 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 7 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 35 रन खर्च किए थे. इससे पहले इस साल मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड भी संन्यास ले चुके हैं. फिन इंग्लैंड क्रिकेट की टीम से काफी लंबे समय से बाहर चल रहे थे और सोमवार को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 

ये भी पढ़ें: भारत और श्रीलंका का एशिया कप में रहा है दबदबा, पाकिस्तान का रिकॉर्ड शर्मनाक

फिन ने कहा, "आज मैं तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं पिछले 12 महीनों से अपने शरीर के साथ जंग लड़ रहा हूं और मैंने हार मान ली है. 2005 में मिडलसेक्स के लिए डेब्यू करने के बाद से मैं क्रिकेट खेलने में भाग्यशाली महसूस करता हूं. यह यात्रा बहुत लंबी रही है. यह हमेशा यादगार रहा है. लेकिन फिर भी मुझे यह पसंद आया है.

2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेलने वाले फिन ने कहा, "इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट सहित 125 मैच खेलना मेरे सपने से कहीं बेहतर है. मैं इंग्लैंड, मिडलसेक्स और ससेक्स के साथ कुछ अद्भुत यादें साझा करके संन्यास ले रहा हूं, जो शानदार लोगों के साथ साझा की गई हैं. वे हमेशा मेरे साथ रहेंगी."

ये भी पढ़ें: 12 सीरीज के बाद वेस्टइंडीज में टूटा भारत की जीत का सिलसिला, द्रविड ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार

हर्टफॉर्डशायर में जन्मे स्टीवन फिन से मार्च 2010 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिन ने अगले साल जनवरी 2011 में वनडे और सितंबर में टी20 डेब्यू किया. उन्होंने 36 टेस्ट में 125 विकेट चटकाए तो वनडे में भी उन्होंने विकेटों का शतक पूरा किया और 102 बल्लेबाजों के पवेलियन की राह दिखाई. टी20 की 21 पारियो में फिन ने 27 विकेट हासिल किए. हालांकि उनका फर्स्ट क्लास करियर काफी शानदार रहा है. 

फिन का फर्स्ट क्लास करियर रहा शानदार

फिन ने 164 फर्स्ट क्लास मैच में 570 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने 15 बार 5 विकेट और एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया है. फिन ने आखिरी टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ साल 2016 में खेली थी और आखिरी टी20 मैच 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement