Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'क्रिकेट में कुछ असंभव नहीं...' 2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, एक गेंद रहते टीम ने दर्ज की जीत

इस टीम को जीत के लिए 2 ओवर में 61 रन चाहिए थे. लेकिन टीम ने एक गेंद रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया.

Latest News
'क्रिकेट में कुछ असंभव नहीं...' 2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, एक गेंद रहते टीम ने दर्ज की जीत

यूरोपियन क्रिकेट टी10 लीग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनियाभर में अब क्रिकेट खेला जाने लगा है, जिसे लोग खेलना और देखना बेहद पसंद करने लगे हैं. हालांकि क्रिकेट टेस्ट और वनडे से शुरू हुआ था, लेकिन अब इसे छोटे फॉर्मेट पर भी खेला जाने लगा है. टी20 क्रिकेट के बाद अब टी10 खेल भी शुरुआत हो गई है. दरअसल, टी10 यानी 10 ओवरों का खेल है. इस बीच यूरोपियन क्रिकेट टी10 लीग में एक ऐसा कारनामा हुआ है, जिसके बाद आप सभी कह सकते हैं कि क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं हैं. 

आपको बता दें कि यूरोपियन क्रिकेट टी10 लीग में ऑस्ट्रिया और रोमानिया के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में ऑस्टिया को जीत के लिए आखिरी 2 ओवर में 61 रन चाहिए थे. हालांकि सिर्फ 12 गेंदों में 61 रन बनाना असंभव ही कहा जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ है और ये स्कोर को संभव कर दिया गया. इतना ही नहीं ऑस्ट्रिया ने 11 गेंदों में ही 61 रनों को चेज कर लिया. 

इस तरह बने 11 गेंदों में 61 रन

ऑस्ट्रिया के लिए आकिब इकबाल 9 गेंदों में 22 रनों पर खेल रहे थे. टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में 61 रन चाहिए थे. वहीं इकबाल ने 2 चौके और 10 छक्कों की मदद से 19 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली. इस पारी के बदौलत टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. दरअसल, रोमानिया के लिए 9वां ओवर फेंकने के लिए मनमीत कोली आए थे. उन्होंने अपने इस ओवर में 41 रन खर्च किए, जिसमें 9 रन एक्स्ट्रा के थे. उसके बाद टीम को जीत के लिए 6 गेंदों में 20 रन चाहिए थे. फिर लास्ट ओवर में ऑस्ट्रिया ने 5 गेंदों में ही 20 रन बना दिया. इस तरह एक गेंद रहते टीम ने 61 रन बना दिए. 

रोमानिया ने 10 ओवर में बना डाले थे इतने रन

ऑस्ट्रिया के खिलाफ रोमानिय ने पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवर में 168 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था. टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज अरियान मोहम्मद ने नाबाद 104 रनों की पारी खेली. वहीं इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रिया की टीम शुरुआत में 8 ओवर में 107 रन बना दिए. फिर टीम को 2 ओवर में 61 रन चाहिए थे. टीम का जीत प्रतिशत 1 था और नोमानिया का 99 प्रतिशत जीत रही थी. 


यह भी पढ़ें- Harbhajan-Yuvraj के खिलाफ दिल्ली पुलिस में दर्ज हुई शिकायत, जानें पूरा मामला  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement