Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA Alcohol Ban: कतर और इक्वाडोर मैच के बीच फैंस किरोमस सेरवेसा क्यों कहने लगे, वीडियो देख जानें पूरी बात

Fans Chanting We Want Beer Video: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है और यह विश्व कप विवादों से भरा है. अब बीयर मांगने का वीडियो सामने आया है.

FIFA Alcohol Ban: कतर और इक्वाडोर मैच के बीच फैंस किरोमस सेरवेसा क्यों कहने लगे, वीडियो देख जानें पूरी बात

fans chanting We want beer during FIFA WC Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है. मुस्लिम बहुल देश होने की वजह से कतर में कई पाबंदियां हैं और बीयर का इस्तेमाल भी उनमें से एक है. वर्ल्ड कप देखने पहुंचे फैंस को कुछ पाबंदियां परेशान भी कर रही हैं. यूरोप, अमेरिका दुनिया के दूसरे हिस्सों में फुटबॉल मैच के दौरान बीयर नाच-गाना, शोर-शराबा आम है. हालांकि कतर में इतना खुला माहौल नहीं है. रविवार को ओपनिंग मैच इक्वाडोर और कतर के बीच खेला जा रहा था और नाराज प्रशंसक अचानक 'किरोमस सेरवेसा' चिल्लाने लगे थे. इसका मतलब होता है वी वांट बीयर या हमें बीयर चाहिए. 

Queremos cerveza Viral Video
दरअसल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें फैंस किरोमस सेरवेसा... चिल्ला रहे हैं. यह स्पेनिश भाषा का शब्द है जिसका अंग्रेजी में मतलब वी वांट बीयर होता है. कतर में आयोजित फीफा वर्ल्ड कप में बीयर स्टेडियम में खुले आम नहीं पी सकते हैं. शराब पीने के लिए एक निर्धारित जोन है. 

इसके अलावा भी वर्ल्ड कप 2022 में कई पाबंदियां लागू हैं जिससे दूर-दूर से आए फैंस काफी निराश हैं. ब्राजील और रूस में हुए पिछले दो वर्ल्ड कप में माहौल काफी खुला था. खास तौर पर ब्राजील में तो वर्ल्ड कप आयोजन के साथ-साथ सेक्स टूरिज्म, ड्रग्स वगैरह की भी काफी खबरें आई थीं. 

यह भी पढ़ें: क्या आप भी DD Sports पर नहीं देख पा रहे हैं लाइव मैच? तो अपनाएं ये तरीका

कतर के शाही घराने ने आखिरी में लगाया बीयर पर बैन 
बता दें कि वर्ल्ड कप की शुरुआत से दो दिन पहले शुक्रवार को कतर के शाही घराने ने स्टेडियम के अंदर बीयर पीने और बेचने पर प्रतिबंध लगाया है. बीयर और शराब सिर्फ लाइसेंस वाली शॉप से एल्कोहल जोन से ही खरीदी जा सकती हैं. इसके अलावा फैंस के लिए कपड़ों पर भी बैन लागू है. समलैंगिक संबंधों को बढ़ावा देने या प्रचार करने की किसी सामग्री पर भी बैन है. फुटबॉल खेल की अलग संस्कृति रही है और यूरोपीय देशों में दर्शक बड़ी संख्या में बीयर के साथ ही स्टेडियम आते हैं. 

यह भी पढ़ें: विवादों का महाकुंभ बनता जा रहा कतर वर्ल्ड कप, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन 'वन लव' के लिए अड़े  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement