Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup 2022: विवादों का महाकुंभ बनता जा रहा कतर वर्ल्ड कप, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन 'वन लव' के लिए अड़े

One Love Armband Dispute: फीफा वर्ल्ड कप में वन लव आर्मबैंड को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन वन लव आर्मबैंड के लिए अड़े हैं.

FIFA World Cup 2022: विवादों का महाकुंभ बनता जा रहा कतर वर्ल्ड कप, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन 'वन लव' के लिए अड़े

Fifa World Cup One Love Armband dispute

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कतर की मेजबानी में फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आगाज हो चुका है. इस बार वर्ल्ड कप में काफी पाबंदियां हैं जिससे दर्शक ही नहीं कुछ खिलाड़ी भी नाराज हैं. जर्मनी, इंग्लैंड, नीदरलैंड्स समेत कुल 10 देशों के कप्तान एक खास पाबंदी पर ऐतराज जता रहे हैं.  आइए जानते हैं कि क्या है यह नियम जिससे खिलाड़ियों को आपत्ति है और 10 देशों के कप्तान वन लव बैंड क्यों पहन रहे हैं. 

क्या है FIFA World Cup 2022 आर्मबैंड नियम? 
जर्मनी के कप्तान और गोलकीपर मैनुअल नुएर, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन समेत कई अन्य कप्तान फीफा वर्ल्ड कप मैचों में फीफा के कप्तानों के लिए आधिकारिक ‘आर्मबैंड’ पहनने का विरोध कर रहे हैं. इस नियम के तहत कप्तानों को चुनिंदा ‘स्लोगन’ वाले ही ‘आर्मबैंड’ (बाजू पर पहनने वाली पट्टी) पहनने की अनुमति दी जाएगी. जर्मनी के कप्तान का कहना है कि वह जुर्माना भरने के लिए तैयार है लेकिन वन वन लव बैंड ही पहनेंगे. दरअसल फीफा वर्ल्ड कप के नियमों के अनुसार कप्तान के ‘आर्मबैंड’ को फीफा द्वारा अधिकृत किया जाना है. फुटबॉल की शीर्ष संस्था ये आर्म बैंड भी मुहैया कराएगी. 

यह भी पढ़ें: कैसे करेगी फ्रांस अपने खिताब को डिफेंड, टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया उनका बड़ा खिलाड़ी

One Love Band का समर्थन कर रहे हैं 10 देशों के कप्तान 
दरअसल वन लव बैंड का समर्थन करने वाले इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन, जर्मनी के गोलकीपर कप्तान समेत 10 देशों के कप्तान है. वन लव बैंड एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन का प्रतीक है.कतर में समलैंगिकता अपराध है और इसके लिए सख्त सजा दी जाती है. इंग्लैंड के कप्तान का कहना है कि वह वन लव बैंड ही पहनकर उतरेंगे. ऐसे में इंग्लिश टीम की चिंता है कि ऐसा भी हो सकता है कि कप्तान को मैच में उतरने के साथ ही येलो कार्ड दिखाया जा सकता है.  

यह भी पढ़ें: क्या आप भी DD Sports पर नहीं देख पा रहे हैं लाइव मैच? तो अपनाएं ये तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement