Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Damar Hamlin Cardiac Arrest: मैदान पर खेलते हुए फुटबॉलर को आया हार्ट अटैक, वीडियो देख सहम जाएंगे

Damar Hamlin Heart Attack: अमेरिका के फुटबॉलर डमार हैमलिन को सोमवार देर रात मैदान पर खेलते हुए हार्ट अटैक आया था.

Damar Hamlin Cardiac Arrest: मैदान पर खेलते हुए फुटबॉलर को आया हार्ट अटैक, वीडियो देख सहम जाएंगे

Damar Hamlin in critical condition 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मैदान पर खिलाड़ियों के हार्ट अटैक की घटनाएं पिछले कुछ दिनों में बढ़ी है. अब अमेरिका के फुटबॉलर डमार हैमलिन को सोमवार एक मैच के दौरान ही हार्ट अटैक आ गया. उन्हें सीने में तेज दर्द हुआ और वह मैदान पर गिर गए. इसके बाद मैदान पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी और खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ समेत बाकी लोग अवाक रह गए. हालांकि ग्राउंड मेडिकल स्टाफ ने तुरंत उन्हें फर्स्ट एड दिया और अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. 

फुटबॉलर की स्थिति और भी गंभीर 
34 साल के हमार अमेरिका के चर्चित फुटबॉलर हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें सिनसिनटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मंगलवार को मेडिकल बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और वह अभी सपोर्ट सिस्टम पर हैं. उनकी स्थिति फिलहाल क्रिटिकल है. अस्पताल प्रशासन हर संभव मदद मुहैया कराने की कोशिश में जुटा है. 

Buffalo Bills के लिए खेलते हुए वह Cincinnati Bengals के खिलाफ मैच के पहले क्वॉर्टर में गेंद की छीनाझपटी में विपक्षी खिलाड़ी से टकरा गए थे.  विपक्षी खिलाड़ी का हेल्मेट उनकी छाती में जोर से लगा और इसके बाद वह बेसुध हो गए.

यह भी पढ़ें: वानखेड़े पर होगी चौके-छक्कों की बारिश, कैसे टीम इंडिया के हाथ लगेगी जीत?  

कौन है डमार हैमलिन 
डमार हैमलिन अमेरिका के फुटबॉलर हैं और अब तक वह कई क्लबों के लिए खेल चुके हैं. अमेरिका के लिए फुटबॉल खेलने के साथ ही वह एक परोपकारी कामों से भी जुड़े हैं. उन्होंने साल 2020 में अपने होमटाउन में ट्वाय ड्राइव्स मिशन की शुरुआत की थी. क्रिसमस के दौरान इस चैरिटी के जरिए जरूरतमंद बच्चों की मदद की जाती है. फिलहाल उनके टीममेट और स्पोर्ट्स जगत से जुड़े लोग जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: वानखेड़े पर होगी चौके-छक्कों की बारिश, कैसे टीम इंडिया के हाथ लगेगी जीत?  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement