Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सियासी पिच पर 10 दिनों में ही क्लीन बोल्ड हो गए अंबाती रायडू, YSRCP पार्टी के साथ नहीं निभा पाए लंबी साझेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने राजनीति से जुड़ने के बाद वाईएसआरसीपी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Latest News
सियासी पिच पर 10 दिनों में ही क्लीन बोल्ड हो गए अंबाती रायडू, YSRCP पार्टी के साथ नहीं निभा पाए लंबी साझेदारी

Ambati Rayudu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति में कदम रखा था. रायडू ने कुछ दिन पहले ही युवाजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया था. वो 10 दिन पहले 28 दिसंबर को ही पार्टी से जुड़े थे. लेकिन अब उन्होंने YSRCP पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि रायडू ने पूरी तरह पॉलिटिक्स नहीं छोड़ा है और वो जल्द ही राजनीति में वापसी कर सकते हैं. पूर्व क्रिकेटर ने अपने सोशल मीडिया के 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या लिखा है. 

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, देखें किसे मिली जगह

अंबाती रायडू ने दिया इस्तीफा

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अंबाती रायडू ने वाईएसआरसीपी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने एक्स पर लिखा, ये सभी को सूचित करना है कि मैंने वाईएसआरसीपी पार्टी (YSRCP) छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से बाहर रहने का फैसला किया है. हालांकि आगे की कार्रवाई से उचित समय पर अवगत करा दिया जाएगा. पूर्व क्रिकेटर ने बीते साल 2023 में 28 दिसंबर को पार्टी ज्वाइन की थी. हालांकि उन्होंने कुछ समय के लिए राजनीति से दूरी बना ली है. उन्होंने ये भी बताया है कि वो वापसी कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी की मौजूदगी में अंबाती रायडू ने पार्टी को ज्वाइन किया था. मौके पर डिप्टी सीएम नारायण स्वामी और सांसद पेड्डीरेड्डी मिथुन रेड्डी भी मौजूद थे.  पार्टी ने खुद इसका वीडियो भी साझा किया था. हालांकि अब उन्होंने पार्टी से कुछ दिनों के लिए दूरी बनाकर वाईएस जगन मोहन रेड्डी के लिए मुश्किलें पैदा की हैं. उम्मीद जताई जा रही थी कि रायडू लोकसभा 2024 चुनाव में मछलीपट्टनम सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अभी इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है.  

आईपीएल 2023 के दौरान क्रिकेट से लिया था संन्यास

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन यानी आईपीएल 2023 के मुकाबले से पहले अंबाती रायडू ने क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास लेने का फैसला किया था. सीएसके लिए उन्होंने साल 2023 में अहम भुमिका निभाई और टीम को पांचवी बार चैंपियन भी बनाया. फाइनल में उन्होंने यादगार पारी खेली थी. इसके अलावा उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से साल 2019 में ही अलविदा कह दिया था. रायडू ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 55 वनडे और 6 टी20आई मुकाबले खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 203 आईपीएल मुकाबले में अलग-अलग टीमों के लिए प्रतिनिधित्व किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement