Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

French Open: कैस्पर रूड को हराकर राफेल नडाल ने अपने नाम किया फ्रेंच ओपन, अब तक 22 ग्रैंड स्लैम जीते

French Open Final: राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में कैस्पर रूड को हराकर 14वीं बार खिताब जीत लिया है. अब वह 22 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं.

French Open: कैस्पर रूड को हराकर राफेल नडाल ने अपने नाम किया फ्रेंच ओपन, अब तक 22 ग्रैंड स्लैम जीते

राफेल नडाल ने 14वीं बार जीता फ्रेंच ओपन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रविवार को फ्रेंच ओपन के फाइनल में कैस्पर रुड को हरा दिया. राफेल नडाल ने कैस्पर को 6-3, 6-3, 6-0 से हराकर अपनी बादशाहत कायम रखते हुए 14वीं चैंपियनशिप और कुल मिलाकर 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया. ये दोनों रिकॉर्ड पहले से ही राफेल नडाल के नाम हैं.

राफेल नडाल ने यह जीत अपने 36वें जन्मदिन के दो दिन बाद दर्ज की. अब वह लाल बजरी पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के इतिहास में खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज  खिलाड़ी बन गए हैं. रुड ने दूसरे सेट में 3-1 की बढ़त बनाई थी लेकिन नडाल के अनुभव के आगे उनकी एक ना चली. नडाल ने इसके बाद लगातार सेट जीतकर मैच अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें- 'वो' की एंट्री के साथ टूटा रिश्ता, शकीरा ने रंगे हाथ चीटिंग करते पकड़ा

17 साल से कायम है नडाल का दबदबा
स्पेन के इस खिलाड़ी ने 2005 में 19 साल के उम्र में पहली बार यहां खिताब जीता था और इस टूर्नामेंट में तभी से उनका दबदबा कायम है. सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में भी उन्होंने दिग्गज रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच पर दो खिताब की बढ़त बना ली है. फेडरर चोटिल होने के कारण पिछले काफी समय से खेल से दूर हैं तो वहीं जोकोविच कोविड-19 टीकाकरण विवाद के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेल सके थे. 

यह भी पढ़ें- Camila Giorgi Dress Controversy: इटली की खिलाड़ी की ड्रेस देख अंपायर ने कहा, 'कपड़े बदलो'

राफेल नडाल ने हाल के दिनों में बार-बार कहा है कि उनकी उम्र और पैर के पुराने दर्द को देखते हुए यह निश्चित नहीं है कि कौन सा मैच उनका आखिरी होगा.  हालांकि, 'कोर्ट फिलिप चैट्रियर' में  उनकी लय को देखकर ऐसा नहीं लगा. उन्होंने अपने अभियान के दौरान शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल चार खिलाड़ियों (चौथे दौर में नंबर नौ फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे, क्वार्टर फाइनल में नंबर एक जोकोविच, सेमीफाइनल में नंबर तीन अलेक्जेंडर ज्वेरेव और फाइनल में रैंकिंग में नंबर आठ रूड) को शिकस्त दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement