Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA 2nd T20: कोहली नहीं खोल पाए थे खाता, रोहित रहे थे फ्लॉप, कैसा है टीम इंडिया के लिए गुवाहाटी स्टेडियम?

Guwahati T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जानिए क्या कहते हैं यहां के आंकड़े.

IND vs SA 2nd T20: कोहली नहीं खोल पाए थे खाता, रोहित रहे थे फ्लॉप, कैसा है टीम इंडिया के लिए गुवाहाटी स्टेडियम?

Barsapara cricket stadium pitch report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दो अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस सीरीज की शुरुआत रोमांचक अंदाज में हुई थी और भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में 8 विकेट से प्रोटियाज टीम को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. अब भारतीय टीम गुवाहाटी में पहुंच चुकी है जहां वह सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. ये मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और डीडी स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. 

अब एक साल बाद होगी Jasprit Bumrah की वापसी! हार्दिक पंड्या की इंजरी बयां कर रही हाल

गुवाहाटी में भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ दो टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक मैच श्रीलंका के खिलाफ बारिश से धूल गया था. जबकि दूसरे टी20 में टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2017 में भारतीय टीम का सामना इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से हुआ था. जहां भारतीय टीम 20 ओवर में 118 रनों पर ढेर हो गई थी और कंगारुओं ने 16वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. इस मुकाबले में विराट कोहली खाता भी नहीं खोल सके थे और रोहित सिर्फ 8 रन ही बना सके थे.  इस स्टेडियम की पिच पर अभी तक 4 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसके दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की थी दो बार चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की थी. 

Ind vs SA ODI 2022 Schedule: कब और कहां होंगे मैच, जानिए सबकुछ

ये पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. शुरूआती ओवर में तेज गेंदबाजों को मदद जरूर मिलती है लेकिन कुछ ओवर संभलकर खेलने के बाद पिच बल्लेबाजों को मदद करने लगती है. टी20 में इस मैदान पर का हाई स्कोर 122 रनों का है जबकि सबसे कम स्कोर इंडिया ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में 118 रनों का बनाया था. कुल मिलाकर ये पिच गेंदबाजों की मदद जरूर करती है लेकिन अगर बल्लेबाज धैर्य के साथ शुरुआती ओवर खेल लें तो बल्लेबाज भी अच्छा स्कोर बना सकते हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement