Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान पर जीत के साथ हरमनप्रीत ने धोनी को पछाड़ा, विराट तो आसपास भी नहीं

इंडियन वुमेंस क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसके बाद वो अब एम एस धोनी से भी आगे निकल गईं हैं.

पाकिस्तान पर जीत के साथ हरमनप्रीत ने धोनी को पछाड़ा, विराट तो आसपास भी नहीं

हरमनप्रीत कौर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन वुमेंस क्रिकेट टीम ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स के महामुकाबले में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसने पूरे देश का दिल जीत लिया. हरमनप्रीत की कप्तानी में खेली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया. टीम की जीत के साथ-साथ हरमनप्रीत ने भी बिना एक भी रन बनाए एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. क्या है हरमनप्रीत का ये खास रिकॉर्ड, आइए जानते हैं...

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के साथ ही हरमनप्रीत ने इंडियन मेन्स क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा है. धोनी के नाम अभी तक टी20 में सबसे अधिक जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड था. उन्होंने 72 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था, जिसमें उन्होंने 41 मैचों में जीत हासिल की थी और 28 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.एक मैच टाई रहा और दो बेनतीजा रहे थे. बात करें विराट कोहली की तो उन्होंने 50 मैचों टी20 मुकाबलों में कप्तानी की है. जिसमें 30 मैच उन्होंने जीते हैं. 

 

वहीं अब हरमनप्रीत के नाम टी20 में बतौर कैप्टन सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड हो गया है. हरमनप्रीत ने धोनी से एक मैच कम यानी 71 टी20 मुकाबलों में कप्तानी की है. लेकिन उन्होंने 42 मैच जीते हैं. जब कि 26 में उनके नेतृत्व में टीम को हार मिली और तीन मैच बेनतीजा रहे. 

कॉमनवेल्थ में खेले गए इंडिया-पाकिस्तान टी20 मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को सिर्फ 99 रनों पर समेट दिया और 12 ओवर में ही ये छोटा लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया ने इसी के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भी छुट्टी कर दी. लगातार दो मैच हारने के कारण पाकिस्तान अब टूर्नामेंच से बाहर हो चुकी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement