Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Cricket World Cup 2023: Ben Stokes की वापसी से खुश नहीं है यह धाकड़ बल्लेबाज, गंवानी पड़ी है टीम से जगह

ICC Cricket World Cup 2023: अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कुछ ही मैचों में नाम कमाने वाले हैरी ब्रुक को इंग्लैंड की शुरुआती 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है.

ICC Cricket World Cup 2023: Ben Stokes की वापसी से खुश नहीं है यह धाकड़ बल्लेबाज, गंवानी पड़ी है टीम से जगह

harry brook not happy after not getting named in Englands provisional squad for the World Cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में होने वाले वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए इंग्लैंड ने अपनी शुरुआती 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके बेन स्टोक्स की वापसी हुई है. जिसकी वजह से हैरी ब्रुक को टीम में जगह नहीं मिली है. अपने छोटे से करियर में बड़ा नाम कमाने वाले ब्रुक को उम्मीद थी कि उन्हें वर्ल्डकप की टीम में चुना जाएगा लेकिन बेन स्टोक्स की वापसी ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है. इस बात से नाराज इंग्लैंड के इस धाकड़ बल्लेबाज ने अंपनी नाराजगी जताई है. 

ये भी पढ़ें: इस बल्लेबाज के सामने बेदम नजर आई थी न्यूजीलैंड की बॉलिंग, क्या दूसरे मुकाबले में बदलेगी कहानी?

 बत्तीस वर्षीय बेन स्टोक्स ने सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पिछले साल जुलाई में वनडे से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने हाल में इसे वापस ले लिया और उन्हें इंग्लैंड की वनडे टीम में भी चुन लिया गया. स्टोक्स ने 2019 वर्ल्डकप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसे पूरी दुनिया नहीं भूल सकती है. उन्होंने 2022 टी20 वर्ल्डकप में भी शानदार प्रदर्शन किया था. शायद यही वजह है कि उन्हें वापस टीम में शामिल किया गया है. टीम में वैसे तो कई ऑलराउंडर है लेकिन बेन स्टोक्स जैसा ऑलराउंडर इस समय पूरी दुनिया में नहीं है. 

हालांकि स्टोक्स की वजह से हैरी ब्रुक को अपनी जगह गंवानी पड़ी है. इस मामले पर बात करते हुए ब्रुक ने कहा, "जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है लेकिन मैं इसमें अभी कुछ नहीं कर सकता." "आपको बस आगे बढ़ना होगा. मैं कोशिश कर रहा हूं कि मैं इसके बारे में अब और न सोचूं. "मेरी मैथ्यू या जोस बटलर के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई है. स्टोक्स के वापस आने से मैं शायद इस बार चूक जाऊंगा. वह अब तक क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं ऐसा कह सकता हूं." 

आपको बता दें कि ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 3 ही वनडे मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि 50 ओवर के फॉर्मेट में अपनी उम्मीदवारी को मजबूत करने के लिए वह और अधिक मेहनत कर सकते थे. ब्रूक ने कहा, "मुझे लगता है कि मैं इस समय अच्छा खेल रहा हूं और मुझे लगता है कि मैं संभावित रूप से टीम के लिए योगदान दे सकता हूं. लेकिन हमेशा सब कुछ आपके हाथ में नहीं होता है. मुझे वनडे क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला. हालांकि मैंने काफी टी20 क्रिकेट खेला है, लेकिन मुझे नहीं पता कि मैंने उतना अच्छा प्रदर्शन किया है या नहीं?"

विश्व कप के लिए इंग्लैंड की संभावित टीम

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement