Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Brett Lee On Indian Team: सचिन-सहवाग का नहीं अब इस भारतीय खिलाड़ी का विकेट चटकाना चाहते हैं ब्रेट ली

Brett Lee On Rishabh Pant: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली का रिकॉर्ड बेहद प्रभावी रहा है. हालांकि एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए बताया कि इस दौर के किस बैटर का वह विकेट लेना चाहते हैं.  

Brett Lee On Indian Team: सचिन-सहवाग का नहीं अब इस भारतीय खिलाड़ी का विकेट चटकाना चाहते हैं ब्रेट ली

Brett Lee praises Rishabh Pant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के सफलतम गेंदबाजों में शुमार ब्रेट ली की गेंद खेलना एक दौर में बड़े-बड़े बल्लेबाज भी मुश्किल मानते थे. भारत के खिलाफ तो उनका रिकॉर्ड खासा अच्छा रहा है. एक मीडिया ग्रुप से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने सचिन-सहवाग जैसे दिग्गजों के सामने बॉलिंग की है. मौजूदा भारतीय टीम भी काफी जोरदार है. अगर इस टीम में से किसी एक को चुनने का मौका मिलेगा तो मैं ऋषभ पंत (Brett Lee On Rishabh Pant) के लिए बॉलिंग करना रोमांचक हो सकता है.

Rishabh Pant की प्रतिभा के मुरीद हुए ब्रेट ली 
ब्रेट ली ने मौजूदा दौर के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'मैंने तेंदुलकर, सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के सामने बॉलिंग की है. विराट कोहली को भी उनके करियर के शुरुआती दौर में देखा है. अब अगर मौका मिलता है तो मैं ऋषभ पंत के सामने खुद को चैलेंज करना चाहूंगा.'

ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, 'इस युवा खिलाड़ी के सामने बॉलिंग करने में मजा आएगा. अगर वह एक लंबा छक्का भी मारते हैं तो मुझे बुरा नहीं लगेगा. उन्हें खेलते हुए देखना रोमांचक होता है.' उन्होंने पंत के आक्रामक अंदाज की तारीफ करते हुए कहा कि वह पूरे क्रीज पर घूमते हैं और काफी अलग तरह के बल्लेबाज हैं. मैं उनसे मिला हूं और वह बिल्कुल नए अंदाज के खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि उनके सामने बॉलिंग करना काफी चैलेंजिंग होगा.

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल को शतक लगाने में युवराज सिंह ने की मदद, सोच रहे हैं कैसे तो देखें वीडियो 

भारत के खिलाफ शानदार है ब्रेट ली का रिकॉर्ड 
ब्रेट ली ने साल 2015 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. एक दशक से ज्यादा लंबे करियर में उन्होंने कई बड़े मुकाम तय किए थे. भारत के खिलाफ तो उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है. भारत के खिलाफ ब्रेट ली ने कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 53 विकेट चटकाए हैं. वनडे में भी उनका प्रदर्शन जोरदार रहा है. भारत के खिलाफ 32 वनडे मैचों में उन्होंने 55 विकेट चटकाए हैं. 

ऋषभ पंत को अब धोनी का उत्तराधिकारी माना जा चुका है और उम्मीद की जा रही है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर के तौर पर शामिल होंगे. आईपीएल में पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करते हैं. अपने अब तक के करियर में उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. वह पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिसने इंग्लैंड में टेस्ट और वनडे दोनों में शतक जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: अगले 5 साल डरावने हैं, अच्छा है कि मेरा करियर आखिरी मोड़ पर है, आखिर क्यों डरे हुए हैं डेविड वॉर्नर?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement