Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यह पूर्व क्रिकेटर साउथ अफ्रीका में जिंदगी और मौत से लड़ रहा जंग, IPL और KKR से भी रहा है खास रिश्ता

Heath Streak Cancer: जिम्बाब्वे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार हीथ स्ट्रीक कैंसर से जंग लड़ रहे हैं. स्ट्रीक ने आईपीएल में केकेआर और गुजरात लायंस जैसी टीमों को कोचिंग भी दी है. फिलहाल उनका साउथ अफ्रीका में इलाज चल रहा है. 

यह पूर्व क्रिकेटर साउथ अफ्रीका में जिंदग�ी और मौत से लड़ रहा जंग, IPL और KKR से भी रहा है खास रिश्ता

Heath Streak Diagnosed With Cancer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. 49 साल के स्ट्रीक को लीवर में लेवल-4 का कैंसर हुआ है. केकेआर और गुजरात लायंस की टीम को आईपीएल में उन्होंने कोचिंग भी दी है. गुजरात लायंस के कप्तान रहे सुरेश रैना ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. पूर्व क्रिकेटर के लिए दुनिया भर में फैंस दुआ कर रहे हैं. फिलहाल उनका साउथ अफ्रीका में इलाज चल रहा है. 

हीथ स्ट्रीक के परिवार ने जारी किया है बयान
हीथ स्ट्रीक के परिवार की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि साउथ अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ कैंसर विशेषज्ञ उनका इलाज कर रहे हैं और  हम उनके लिए दुआ कर रहे हैं. जिम्बाब्वे के क्रिकेट बोर्ड और खेल मंत्रालय की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि हम अपने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के लिए चमत्कार की उम्मीद कर रहे हैं और सबसे अपील करते हैं कि वह उनके लिए दुआ करें. स्ट्रीक ने करीब 12 साल के करियर में अपने देश की टीम की कप्तानी भी की थी. वह निचले क्रम में तेजी से बल्लेबाजी कर सकते थे और दाएं हाथ के गेंदबाज थे. 

यह भी पढ़ें: RR Vs RCB: 112 रनों की हार के साथ राजस्थान रॉयल्स ने बनाए ये शर्मनाक रिकॉर्ड, प्लेऑफ से भी पत्ता साफ 

क्रिकेटर से कोच तक का करियर रहा सफल
बताया जा रहा है कि हीथ स्ट्रीक का कैंसर गंभीर स्तर पर पहुंच गया है और उनकी हालत बेहद खराब  है. इस खबर के सामने आने के बाद वर्ल्ड क्रिकेट में उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना हो रही है. उन्होंने 1993 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी और वह अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में गिने जाते थे. 2005 में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला था और क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वह कोचिंग की तरफ मुड़ गए थे. आईपीएल में केकेआर और गुजरात लायंस जैसी टीमों के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे. उन्होंने जिम्बाब्वे और बांग्लादेश की टीम को भी कोचिंग दी थी

यह भी पढ़ें: SRH Vs LSG मैच के दौरान दर्शकों ने पार की हर हद, कोच जोंटी रोड्स ने बताई रोंगटे खड़े कर देने वाली सच्चाई   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement